रायपुर में छापे के बाद बड़ी कार्रवाई, प्रदेश सरकार ने आईएएस समीर विश्नोई को चिप्स से हटाया, अब ये होंगे सीईओ

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रायपुर में छापे के बाद बड़ी कार्रवाई, प्रदेश सरकार ने आईएएस समीर विश्नोई को चिप्स से हटाया, अब ये होंगे सीईओ

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय के छापे के बाद राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। छापे के बाद ईडी के गिरफ्त में आए आईएएस समीर विश्नोई को छत्तीसगढ़ इफोटेक प्रमोशन सोसाइटी (चिप्स) से हटा दिया गया है। समीर विश्नाई की जगह अब सामान्य प्रशासन विभाग ने 2012 बैच के आईएएस रितेश कुमार अग्रवाल को चिप्स का मुख्य कार्यपालन अधिकारी-सीईओ नियुक्त कर दिया है। रितेश छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के प्रबंध संचालक हैं। मार्कफेड में भी विश्नोई की जगह नई व्यवस्था की जा रही है। इस बीच सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह ने चिप्स के सीईओ पद पर रितेश अग्रवाल की नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया है।





इसी साल समीर विश्नोई बने थे चिप्स के सीईओ





2009 बैच के आईएस अधिकारी समीर विश्नोई इस साल जनवरी में चिप्स के सीईओ बनाए गए थे। सितंबर में उन्हें मार्कफेड के प्रबंध संचालक की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी दे दी गई। केंद्र सरकार की जांच एजेंसी ईडी ने बीते 11 अक्टूबर को प्रदेश भर में छापा मारा था। यह कार्रवाई समीर विश्नोई के घर और दफ्तर पर भी हुई।





21 अक्टूबर तक ईडी की रिमांड पर हैं विश्नोई





बता दें कि ईडी की तलाशी के दौरान विश्नोई के घर से 47 लाख रुपए कैश और दो करोड़ रुपए से अधिक के गहने बरामद हुए। बाद में एजेंसी ने विश्नोई को गिरफ्तार कर आठ दिन की रिमांड पर ले लिया। उनसे लगातार पूछताछ जारी है। इस बीच ईडी की टीम तीन बार चिप्स के रायपुर स्थिति मुख्यालय की तलाशी ले चुकी है। विश्नोई की रिमांड अवधि 21 अक्टूबर को पूरी हो रही है। 





समीर विश्नाई मार्कफेड के प्रबंध संचालक भी हैं, यहां भी हो सकती है कार्रवाई





समीर विश्नोई मार्कफेड के प्रबंध संचालक हैं। वे एक सप्ताह से ईडी की हिरासत में हैं। ऐसे में वहां व्यवस्था प्रभावित हो रही है। बताया जा रहा है वहां भी नए एमडी की नियुक्ति हो रही है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में धान की सरकारी खरीदी मार्कफेड के जरिए होती है। इस साल पहली बार एक नवंबर से इसकी शुरुआत हो रही है।



Chhattisgarh News Chhattisgarh ED action IAS Sameer Vishnoi Sameer Vishnoi removed from chips Chhattisgarh government removed Sameer Vishnoi छत्तीसगढ़ ईडी की कार्रवाई IAS समीर विश्नोई समीर विश्नोई को चिप्स से हटाया छत्तीसगढ़ सरकार ने समीर विश्नोई को हटाया छत्तीसगढ़ खबरें