Dhamtari बेरोज़गार युवाओं से सरकारी नौकरी के नाम पर 7 लाख की ठगी, गिरफ्तार

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
Dhamtari बेरोज़गार युवाओं से सरकारी नौकरी के नाम पर 7 लाख की ठगी, गिरफ्तार

 Dhamtari।सरकारी नौकरी (government job) लगाने के नाम पर छह बेरोजगार युवाओं से सात लाख की ठगी (cheating)करने वाले आरोपी को पुलिस (Dhamtari police)  ने गिरफ्तार कर लिया है।चिरंजीव सिन्हा नाम के इस आरोपी की तलाश पुलिस को बीते पाँच महिनों से थी।





कहता था-चुटकी बजाते लगा दूँगा नौकरी



आरोपी चिरंजीव सिन्हा वाकपटू है, और बेहद जल्द विश्वास अर्जित करता है।उसने जल संसाधन विभाग, राजस्व शाखा और रोज़गार कार्यालय में नौकरी लगाने का झाँसा देकर



पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार डिवज कुमार साहू ने  चिंरजीव सिन्हा धमतरी के विरुद्ध  जल संसाधन विभाग धमतरी, राजस्व शाखा कार्यालय धमतरी एवं रोजगार कार्यालय धमतरी में नौकरी लगाने के नाम पर छ बेरोज़गार युवकों से सात लाख रुपये ले लिए थे।महिनों की क़वायद के बाद जब नौकरी नहीं लगी और पैसा भी वापस नहीं हुआ तो रिपोर्ट दर्ज कराई गई।





कांकेर में फर्जी आईबी अधिकारी धराया



  इसी तरह खुद को आईबी का विशेष अधिकारी बताकर लोगों को सरकारी नौकरी लगाने का झाँसा देकर क़रीब पचास लाख की ठगी करने वाले नटवरलाल को कांकेर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।दीपेन्द्र नाग नाम का यह नटवरलाल साल भर से फ़रार था।



आरोपी गिरफ्तार बेरोज़गार युवा unemployed youth cheater सरकारी नौकरी government job dhamtari धोखाधड़ी छत्तीसगढ़ police धमतरी arrested Chhattisgarh