Raipur: लगातार बढ़ रहे केस से चौथी लहर का डर, स्वास्थ्य मंत्री ने की अपील

author-image
एडिट
New Update
Raipur: लगातार बढ़ रहे केस से चौथी लहर का डर, स्वास्थ्य मंत्री ने की अपील

Chhattisgarh corona update: देश के कई राज्यो की तरह छत्तीसगढ़ में भी कोरोना एक बार फिर पैर पसार रहा है। पिछले 24 घंटों में राज्य में कोविड 19 के 50 से ज्यादा नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद सरकार की चिंता बढ़ना लाजमी है। तेजी से बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। साथ ही इस मामले में बिलकुल भी लापरवाह न होने की सलाह भी दी है।





बढ़ गया पॉजिटिविटी रेट





बीते कुछ महीनों से प्रदेश में कोरोना के मामले न के बराबर बढ़ रहे थे। लेकिन अब तेजी से नए केस सामने आ रहे हैं। बुधवार को यहां 13 जिलों में 58 नए मरीजे मिलने की खबर है। नए मरीजों में सबसे ज्यादा मरीज प्रदेश की राजधानी रायपुर में मिले हैं। यहां एक ही दिन में 19 कोविट पॉजिटिव केस मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जो मेडिकल बुलेटिन जारी किया उसके मुताबिक प्रदेश में एक ही दिन में 4 हजार से ज्यादा सैंपल लिए गए थे।  इन सैंपलों में 58 को कोविड होना पाया गया। जिसके बाद राज्य का एवरेज पॉजीटिविटी रेट बढ़ कर 1।18 फीसदी हो गया है।





कहां कितने पॉजिटिव मिले?





नए संक्रमण का शिकार सबसे ज्यादा रायपुर हुआ है जहां एक दिन में 19 लोग पॉजिटिव मिले। इसके अलावा दुर्ग दूसरे दूसरे नंबर पर रहा जहां दस लोग पॉजिटिव मिले। बिलासपुर और कबीरधाम में ये संख्या 3-3 रही। सरगुजा और कोरिया में दो दो, कोरबा में चार, राजनांदगांव में छह। इसके अलावा महासमुंद, बलरामपुर, बलौदाबाजार, रायगढ़ सभी जगह से पॉजिटिव रिपोर्ट मिलना शुरू हो चुकी हैं।





स्वास्थ्य मंत्री की अपील





कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। इस संबंध में सिंहदेव ने कुछ ट्वीट किए हैं। जिसमें उन्होंने चौथी लहर का भी जिक्र भी किया है। 





— T S Singhdeo (@TS_SinghDeo) June 15, 2022





सिंहदेव ने ट्वीट में लिखा है कि सभी लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और कोविड से निपटने में सरकार की मदद करें।



छत्तीसगढ़ Chhattisgarh Covid-19 कोविड-19 कोरोना वायरस Raipur रायपुर TS Singhdev टी एस सिंहदेव Chhattisgarh Health Minister TS Singhdev Coronavirus chhattisgarh corona update chhattisgarh corona case छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट छत्तीसगढ़ कोरोना केस