SUKMA: बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे नक्सली, जवानों की मुस्तैदी से फेल हुई योजना, 5 IED बरामद

author-image
एडिट
New Update
SUKMA: बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे नक्सली, जवानों की मुस्तैदी से फेल हुई योजना, 5 IED बरामद

SUKMA: कोबरा फोर्स (cobra battalion) के जवानों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया। सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के घिनौने इरादों के साथ फुलमपाड़ इलाके में नक्सलियों ने 5 आईईडी (Improvised Explosive Device) बम प्लांट किए थे। लेकिन जवानों ने अपनी मुस्तैदी और बहादुरी से नक्सलियों की कायराना करतूत पर पानी फेर दिया। 201 कोबरा बटालियन के जवानों ने गश्त करते हुए आईईडी को देखा। इसकी जानकारी तुरंत आला अफसरों की दी, जिसके बाद बम निरोधक दस्ते की टीम ने IED को विस्फोट कर नष्ट कर दिया। सभी आईईडी काफी शक्तिशाली बताए जा रहे हैं। मामला चिंतलनार थाना क्षेत्र का है। 





सर्चिंग के दौरान दिखे विस्फोटक





पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आईईडी फुलमपाड़ गांव से बरामद किए गए हैं। 201 कोबरा बटालियन की टीम सर्चिंग पर रवाना हुई थी। माना जा रहा है कि माओवादियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रची थी। मौके से जवानों ने आईईडी के अलावा मौके से वॉकी टॉकी सेट, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, कैमेरा फ्लैश, 12 वोल्ट बैटरी इलेक्ट्रिक वायर, माओवादी बैनर, माओवादी साहित्य, विस्फोटक सहित दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया है।  





किरंदुल नहीं जाएगी यात्री ट्रेन 





बता दें कि बस्तर में नक्सलियों के ने आर्थिक नाकेबंदी और दमन विरोधी सप्ताह मनाने का ऐलान किया है। नक्सलियों के इस ऐलान के बाद अलर्ट जारी किया गया है। दमन विरोधी सप्ताह के मद्देनजर विशाखापट्टनम-किरंदुल पैसेंजर को एक बार बार फिर रोक दिया गया है। इस वजह से एक सप्ताह तक ट्रेन किरंदुल नहीं जाएगी। ट्रेनों का अंतिम स्टॉपेज जगदलपुर होगा। 



 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ समाचार Naxalite violence छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद Bastar News naxalism बस्तर समाचार नक्सली हिंसा नक्सली संगठन Cobra Battalion Naxalites Planted Bombs 201 Cobra Battalion Camp case of sukma district कोबरा बटालियन शक्तिशाली बम बरामद नक्सलियों ने लगाया था बम 201 कोबरा बटालियन कैंप बीडीएस की टीम ने विस्फोट कर उड़ाया सुकमा जिले का मामला