गौरा-गौरी विसर्जन के दौरान दो गुटों में झड़प; निकली तलवारें और चाकू, 4 लोग घायल, रायपुर पुलिस ने 8 को किया गिरफ्तार

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
गौरा-गौरी विसर्जन के दौरान दो गुटों में झड़प; निकली तलवारें और चाकू, 4 लोग घायल, रायपुर पुलिस ने 8 को किया गिरफ्तार

RAIPUR. पूरे देश में एक तरफ जहां गोवर्धन पूजा का पर्व मनाया गया है। वहीं राजधानी रायपुर में गौरा-गौरी विसर्जन के दौरान जमकर तलवार और चाकूबाजी की खबरें आई हैं। 26 अक्टूबर को गौरा-गौरी विसर्जन के दौरान बलवा का मामला सामने आया है। राजधानी के अमलीडीह और श्याम नगर के युवकों में बलवा हुआ। दो गुट तलवार, चाकू, रॉड और डंडों से आपस में भिड़ गए। बलवा में कुल 4 लोग घायल हुए हैं। वहीं 2 की हालत गंभीर बनी हुई है।





यह है पूरा मामला





यहां पुलिस ने 11 नामजद आरोपियों समेत अन्य पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने हत्या का प्रयास और बलवा की धाराओं में FIR दर्ज की है। मामले में 8 आरोपियों को पुलिस ने रात तक गिरफ्तार किया है। मामला तेलीबांधा थाने इलाके का बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार यहां पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया और इसके बाद जमकर लाठी-डंडे चले।





पुलिस पूछताछ कर रही





इधर राजधानी रायपुर के मोवा, प्रेमनगर में भी गौरा-गौरी चौक के पास दो पक्षों में चाकूबाजी की घटना सामने आई है। इस घटना में एक युवक को चोट लगी है। बताया जा रहा है कि यहां पर भी गौरा-गौरी विसर्जन के दौरान ही यह वारदात हुई है। जानकारी लगने के बाद पुलिस घटनास्थल पहुंची और कुछ लोगों को हिरासत में लेकर थाने पहुंची। यहां घटना के संबंध में पूछताछ की गई। 





विवाद से बना डर का माहौल





बता दें कि देश प्रदेश में गोवर्धन पूजा का पर्व मनाया गया। इस दौरान लोगों ने हर्षोल्लास के साथ पर्व मनाया। लेकिन कुछ ऐसी ही जगहों पर लोगों की खुशियों में ग्रहण लग गया और मारपीट की वजह से पूरे इलाके में तनाव और दहशत का माहौल बन गया।   



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Gaura Gauri immersion rebellion in Raipur गौरा गौरी विसर्जन रायपुर में बलवा