BALODA BAZAR के अभ्यार्थियों को कलेक्टर और एसपी ने दी सावधान रहने की सलाह, आ रहे हैं पैसे एंठने वाले फोन कॉल

author-image
एडिट
New Update
BALODA BAZAR के अभ्यार्थियों को कलेक्टर और एसपी ने दी सावधान रहने की सलाह, आ रहे हैं पैसे एंठने वाले फोन कॉल

BALOUDA BAZAR: अगर आप किसी भर्ती परीक्षा (competative exam) की तैयारी कर रहे हैं और बलौदा बाजार (balouda bazar) में रहते हैं, तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। जिले के कलेक्टर (collector doman singh) और एसपी (Sp deepak jha) खुद कैंडिडेट्स को सतर्क कर रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कई अभ्यार्थियों ने ऐसी शिकायत दर्ज करवाई है कि उनके पास पैसे की मांग करने वाले फोन कॉल आ रहे हैं।





फर्जी फोन कॉल से बचें





जिले में चल रही अलग अलग विभागों की भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदकों से पैसे मांगने संबंधित फर्जी फोन कॉल आने की गंभीर शिकायत सामने आई हैं। जिसके बाद कलेक्टर डोमन सिंह एवं एसपी दीपक झा ने सभी आवेदकों से फ्रॉड कॉल से बचने कहा है। इसके साथ ही किसी भी प्रकार की आवश्यक जानकारी फोन से साझा नहीं करने की हिदायत दी गई है। 



साथ ही ऐसे कॉल रिसीव करने वाले कैंडिडेट्स से अनिवार्य रूप से अपने नजदीकी पुलिस थाना में जाकर शिकायत दर्ज कराने के लिए कहा गया है साथ ही संबंधित विभाग को भी जानकारी देने के लिए कहा गया है। उन्हें ताकीद किया गया है कि भर्ती प्रक्रिया के बारे में अधिकृत जानकारी केवल जिले की वेबसाइट, विभाग की वेबसाइट, विभाग की सूचना पटल एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा समय समय पर जारी समाचार से ही दी जाती।





ये वेबसाइट जरूर चैक करें





सभी आवेदक को नियमित रूप से इस वेबसाइट www.baloudabazar.gov.in को चैक करते रहने के निर्देश भी दिए गए हैं। भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी किसी भी तरह की अन्य जानकारी प्राप्त करने के लिए सीधे संबंधित विभागों के जिला कार्यालय में जाकर ही हासिल करें। साथ ही अलग अलग विभागों के जिला प्रमुखों ने बताया कि किसी भी कार्यालय से इस तरह का फोन नहीं किया जाता। गौरतलब है कि जिले में स्वामी आत्मनंद इंग्लिश मीडियम में शैक्षिक और गैर शैक्षिक पदों, आदिवासी विभाग में एकलव्य विद्यालय के लिए शिक्षक एवं अन्य पद और स्वास्थ्य विभाग ने स्टॉफ नर्स सहित अन्य पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। इनके आवेदकों को ऑफिस के नाम कॉल किया जा रहा है।



chhattisgarh news in hindi छत्तीसगढ़ न्यूज इन हिंदी बलौदा बाज़ार छत्तीसगढ़ chhattisgarh crime news जॉब वैकेंसी छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ क्राइम न्यूज बलौदा बाजार क्राइम job vacancy in chhattisgarh baloda bazar news Chhattisgarh News