DHAMTARI: नाराज विद्यार्थियों ने किया चक्काजाम,जमकर की नारेबाजी,पढ़िए क्या है इनकी मांगें  

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
DHAMTARI: नाराज विद्यार्थियों ने किया चक्काजाम,जमकर की नारेबाजी,पढ़िए क्या है इनकी मांगें  

याज्ञवलक्य मिश्रा,Dhamtari.  जिले के कुरूद ब्लाक (Kurud Block) के ग्राम भेलवाकूदा(Village Bhelwakuda) माध्यमिक शाला के विद्यार्थी (secondary school students)आज सड़क पर उतर आए।  इस दौरान इन्होंने जमकर नारेबाजी की। दरअसल स्कूल में शिक्षक की कमी दूर करने सहित अन्य मांगों को लेकर विद्यार्थियों(students) ने चक्काजाम(traffic jam) कर दिया। वहीं विद्यार्थियों की तरफ से चक्काजाम करने की सूचना मिलने पर भखारा तहसीलदार (Bhakhara Tehsildar) और थाना प्रभारी भी वहां पर पहुंच गए।  





स्कूल में दो शिक्षकों की कमी    





विद्यार्थियों ने बताया कि स्कूल में दो शिक्षकों की कमी है। इसके चलते उनकी सही से पढ़ाई नहीं हो पा रही है। विद्यार्थियों ने बताया कि कक्षा 7वीं और 8वीं में कुल 55 विद्यार्थी पढ़ते है, लेकिन रुम नहीं  होने के कारण दोनों कक्षा के बच्चों को एक साथ बैठकर पढ़ाई करना पड़ता है। इसके साथ स्कूल में पीने की पानी की व्यवस्था(water system) नहीं है। इस वजह से उन्हें पानी के लिए भटकना पड़ता है।  





मांगों को लेकर नाराज विद्यार्थियों 





स्कूल में शिक्षक की कमी दूर करने सहित अन्य मांगों को लेकर नाराज विद्यार्थियों(angry students) के करने की जानकारी भखारा तहसीलदार और थाना प्रभारी भखारा(Police Station Bhakhara) को मिली। वे तत्काल गांव में मुख्य मार्ग में पहुंचे,जहां  विद्यार्थी चक्काजाम और नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने स्कूल की समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया।  जिसके बाद विद्यार्थियों ने अपना चक्काजाम बंद कर दिया।







विद्यार्थी चक्काजाम students Kurud Block Village Bhelwakuda secondary school students traffic jam Bhakhara Tehsildar water system Police Station Bhakhara कुरूद ब्लाक ग्राम भेलवाकूदा भखारा तहसीलदार पानी की व्यवस्था थाना प्रभारी भखारा नाराज विद्यार्थियों