DANTEWADA: नारी निकेतन की युवतियों से पैरों की मालिश करवाती है अधीक्षिका, मना करने पर लात मारकर प्रताड़ित करने का आरोप

author-image
एडिट
New Update
DANTEWADA: नारी निकेतन की युवतियों से पैरों की मालिश करवाती है अधीक्षिका, मना करने पर लात मारकर प्रताड़ित करने का आरोप

DANTEWADA: यहां स्थित नारी निकेतन (naariniketan) की अधीक्षिका कल्पना रथ का शर्मनाक वीडियो वायरल (viral video) हो रहा है।  इस वीडियो में अधीक्षिका वहां रहने वाली युवती से पैर दबवाती दिखाई दे रही है। उस पर आरोप है कि वो महिलाओं से रोज हाथ-पैर दबवाती हैं। घर में झाड़ू-पोंछा भी करवाती है। इतना ही नहीं बात नहीं मानने वालों का गला दबाकर लात ही लात मारने का भी आरोप है। ऐसा ही एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वो पैर की मसाज करती नजर आ रही हैं। मामला उजागर होने के बाद कलेक्टर विनीत नंदनवार ने अधीक्षिका और प्यून दोनों को सस्पेंड कर दिया है।



इस नारी निकेतन में कुल 12 युवतियां और महिलाएं रहती हैं। इनमें से कई अनाथ हैं और कुछ  बेसहारा हो गई हैं। कुछ अपने परिवार से तंग आकर यहां आई हैं। इन्हीं में से एक महिला ने वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया।  जिसमें  अधीक्षिका कूलर के सामने कुर्सी लगाकर बैठी आराम से पैर दबवा रही है। 



नारी निकेतन की एक महिला का ये भी आरोप है कि मैडम अपने घर का सारा काम करवाती हैं। खाना तक नहीं देती हैं। खाना मांगने पर और काम न करने पर मारती भी हैं। इनके अलावा प्यून कालंद्री यदु पर भी प्रताड़ित करने का आरोप है। 





शिकायत के बाद हुईं सस्पेंड





मामला सामने आते ही अधीक्षिका और प्यून दोनों को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया है। साथ ही इस मामले की विभागीय जांच करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं। जांच के लिए एक कमेटी भी बनाई जाएगी। 





नारी निकेतन क्या होता है?





नारी निकेतन का मकसद अनाथ, अविवाहित, विधवा, प्रताड़ित और बेसहारा महिलाओं को आसरा देना है। 16 साल या उससे अधिक उम्र की महिलाओं को सामाजिक और शैक्षणिक संरक्षण दिया जाता है। साथ ही उनके जीवन यापन और शादी की व्यवस्था भी करवाई जाती है। 



युवतियों से पैर दबवाती नारी निकेतन की अधीक्षिका नारी निकेतन अधीक्षिका का वायरल वीडियो दंतेवाड़ा क्राइम न्यूज दंतेवाड़ा नारी निकेतन छत्तीसगढ़ वायरल न्यूज nariniketan suprintendent viral video dantewada crime news dantewada nariniketan chhattisgarh news in hindi Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ समाचार