सूरजपुर के तालाब में मिला मादा हाथी का शव, हाथी के चेहरे पर कई गंभीर घाव के निशान 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
सूरजपुर के तालाब में मिला मादा हाथी का शव, हाथी के चेहरे पर कई गंभीर घाव के निशान 

SURAJPUR. सूरजपुर के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में एक मादा हाथी का शव तालाब में मिला है। इसकी जानकारी मिलने के बाद वन अमला मौके पर पहुंचा। हाथी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और जांच शुरू कर दी है। पूरा मामला जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के पेंडरी गांव का है।





मादा हाथी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा





ग्रामीणों ने जंगल से लगे तालाब में एक हाथी का शव देखा, ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। जानकारी मिलने के बाद सीसीएफ, डीएफओ समेत वन विभाग के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और हाथी के शव को तालाब से बाहर निकाला। उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वन विभाग के अनुसार शुरुआती जांच में हाथी की मौत का कारण आपसी लड़ाई बताई जा रही है। मृतक हाथी के चेहरे पर कई गंभीर घाव के निशान पाए गए हैं। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि हाथियों के झुंड में आपसी लड़ाई की वजह से इस हाथी की मौत हुई है। 





रिपोर्ट आने के बाद मौत का होगा खुलासा





फिलहाल, वन विभाग हाथी के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की बात कही जा रही है। हम आपको बता दें अभी भी इस इलाके में लगभग 35 से 40 हाथियों का दल विचरण कर रहा है,जो स्थानीय ग्रामीण और वन विभाग के लिए मुसीबत बना हुआ है। 2 दिन पहले इन्हीं हाथियों के दल ने एक वृद्ध को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया था।





हाथी की करंट से मौत, 3 गिरफ्तार





रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ वन मंडल के छाल वन परिक्षेत्र अंतर्गत कोल्हुमार नामक जंगल में मृत पाए गए एक नर हाथी की मौत के कारणों का खुलासा हो गया है। इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जंगली जानवर के शिकार के लिए बिछाए गए करंट की चपेट में आने से हाथी की मौत हुई है। वहीं घटनास्थल से शिकार के लिए उपयोग में लाए गए तार को बरामद कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी एक सिथरा और दो अन्य पास के एक गांव के हैं। वहीं एक अन्य फरार आरोपित की तलाश की जा रही है। बता दें बीते शनिवार को छाल रेंज के हाटी परिसर अंतर्गत कोल्हुमार जंगल के कंपार्टमेंट नंबर 555 पीएफ में एक नर हाथी का करीब 5 दिन पुराना शव बरामद किया गया था।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Elephant in chhattisgarh छत्तीसगढ़ में हाथी Elephant dies in Chhattisgarh dead body of elephant found in pond छत्तीसगढ़ में हाथी की मौत तालाब में मिला हाथी का शव