कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय दाखिल करेंगे नामांकन, PM के गुजरात दौरे का दूसरा दिन; बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय दाखिल करेंगे नामांकन, PM के गुजरात दौरे का दूसरा दिन; बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर

BHOPAL. सैर भी..खबर भी.. आप सुन रहे हैं द सूत्र पॉडकास्ट। आज देश-दुनिया की किन घटनाओं पर रहेगी हमारी नजर।









पीएम मोदी के गुजरात दौरे का दूसरा दिन





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। अपने दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी सुबह करीब साढ़े 10 बजे गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को गांधीनगर स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वे ट्रेन से कालूपुर रेलवे स्टेशन तक जाएंगे। सुबह लगभग साढ़े 11 बजे प्रधानमंत्री अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना को हरी झंडी दिखाएंगे। दोपहर करीब 12 बजे वे अहमदाबाद एजुकेशन सोसाइटी में एक सार्वजनिक समारोह में अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे।





दिग्विजय सिंह आज दाखिल करेंगे नामांकन





राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से पीछे हटने के बाद मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का रास्ता साफ हो गया है। दिग्विजय सिंह आज पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव का नामांकन दाखिल करेंगे। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार को साफ कर दिया है। राजस्थान के हालात को देखते हुए वे पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे।





राजस्थान में सीएम को लेकर 1-2 में हो सकता है फैसला





राजस्थान में सियासी घमासान को लेकर सीएम अशोक गहलोत की जमकर किरकिरी हुई है। इसी के चलते अशोक गहलोत ने राजस्थान को लेकर सोनिया गांधी से माफी मांगी है। ऐसे में माना जा रहा है कि राजस्थान के सीएम को लेकर फैसला एक-दो दिन में हो सकता है। इसके लिए पार्टी ऑब्जर्वर एक बार फिर से राजस्थान जाएंगे। उधर गुरुवार रात सचिन पायलेट सोनिया गांधी से मिले। दोनों के बीच बंद कमरे में एक घंटे तक बातचीत हुई। सोनिया के घर से बाहर निकले सचिन पायलेट ने मीडिया से सिर्फ ये कहा कि मैंने अपनी बात सोनिया गांधी के सामने रख दी है।





टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह





ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। ये भारत के लिए किसी झटके से कम नहीं है। वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें ठीक होने 6 महीने से ज्यादा का समय लग सकता है। आपको बता दें कि बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 में भी वो टीम का हिस्सा नहीं थे। अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद मेडिकल टीम के कहने पर उन्हें पहले टी-20 मैच से बाहर किया गया था।



News update today news latest news big event big news आज की खबरें बड़ी खबरें ताजा खबरें