DURG: यूपी से आकर जिले में उत्पात मचा रहे थे दो जोड़ बंटी बबली, पुलिस का डंडा देख उगल दी ठगी की सारी प्लानिंग

author-image
एडिट
New Update
DURG: यूपी से आकर जिले में उत्पात मचा रहे थे दो जोड़ बंटी बबली, पुलिस का डंडा देख उगल दी ठगी की सारी प्लानिंग

DURG: ज्वेलरी दुकान वालों को नकली सोना देकर ठगने वाले बंटी बबली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ये चार लोग गिरोह बनाकर छत्तीसगढ़ के ज्वेलर्स को ठग रहे थे. पकड़े गए ठगों ने रायपुर, बिलासपुर सहित दुर्ग में ठगी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस की गिरफ्त में आए चारों आरोपी यूपी के रहने वाले है। इन चारों आरोपियों के पास से पुलिस ने लाखों रुपए के जेवर और कागजात बरामद किए हैं। हाल ही में पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया है। 





ज्वेलर की शिकायत पर खुलासा





दुर्ग एशपी अभिषेक पल्लव के मुताबिक शहर के एक ज्वेलरह ने इस बात की जानकारी दी कि उसकी दुकान में एक महिला सुनिता देवी ग्राहक बनकर पहुंची और सोने का टाप्स देखकर उसे पुराने जेवर के बदले खरीदकर निकल गई। जब ज्वेलर ने पुराने जेवर को चेक किया तो वह सोना नकली निकला। इस तरह 16 जून को भी एक ज्वेलरी शॉप से किसी महिला ने पुराने जेवर देकर नए जेवर लिए थे। महिला द्वारा दिए गए पुराने सोने के जेवर नकली पाए गए।





CCTV फुटेज से हुई पहचान





दोनों मामलों की जांच के दौरान पुलिस ने सभी दुकानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज और दुर्ग के लगभग सभी लॉज चैक किए। इस तफ्तीश के दौरान स्टेशन रोड पर  स्थित लाखे लाज में सुनिता नाम की संदिग्ध महिला मिली। पुलिस को सामने देख महिला ने धड़ाधड़ सच उगलना शुरू कर दिया। पूछताछ करने पर महिला ने बताया कि उसका पति संजय कुमार एवं पति का दोस्त पिंटू और उसकी पत्नी रेशमी सभी लोग मिलकर एक स्थान पर वारदात को अंजाम देते थे।





वारदात के बाद बदल देते थे जगह





महिला ने बताया कि वे वारदात को अंजाम देने के बाद बमुश्किल दो दिन में जगह बदल देते थे, साथ ही अलग- अलग चले जाते थे। महिला से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को लाखे लॉज से ही पकड़ा।





यूपी के हैं चारों आरोपी





पकड़े गए चारों आरोपी यूपी के रहने वाले हैं। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने ठगी के सोने का लॉकेट और टॉप्स बरामद किया है। साथ ही 50 हजार रूपए नगद जब्‍त किए हैं। आरोपियों ने बताया कि रायपुर में 2 ज्वेलर्स पर व बिलासपुर में 4 ज्वेलरी दुकानों पर भी इसी प्रकार नकली सोने का जेवर की ठगी की थी। सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Durg News Durg Chhattisgarh Latest News chhattisgarh news in hindi छत्तीसगढ़ न्यूज इन हिंदी chhattisgarh crime news durg crime news छत्तीसगढ़ क्राइम न्यूज police caught gang cheating by giving fake gold durg update news durg police caught bunty-babli gang