छत्तीसगढ़ में CM भूपेश बघेल की उपसचिव सौम्या चौरसिया, IAS रानू साहू और IAS जेपी मौर्या से ईडी ने घंटों की पूछताछ

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में CM भूपेश बघेल की उपसचिव सौम्या चौरसिया, IAS रानू साहू और IAS जेपी मौर्या से ईडी ने घंटों की पूछताछ

RAIPUR. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया, IAS दंपत्ति रानू साहू और जेपी मौर्या मैराथन पूछताछ का सामना करने के बाद 20 अक्टूबर देर शाम ED कार्यालय से घर के लिए रवाना हो गए। ED ने सौम्या चौरसिया को नोटिस देकर स्टेटमेंट रिकॉर्ड करने के लिए बुलाया था। सौम्या नियत समय पर सुबह 8 बजे पहुंच गई थीं।





IAS दंपत्ति से भी हुई पूछताछ





ED दफ्तर में रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू और उनके पति जयप्रकाश मौर्या से भी प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने पूछताछ की। मैराथन पूछताछ में विषय क्या था और सवाल जवाब क्या थे इसे लेकर कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं है।





कोयला घोटाला में चल रही जांच DMF की ओर भी बढ़ने के संकेत





25 रुपए टन की कथित अवैध वसूली के संबंध में ईडी की कार्रवाई जारी है। इस मामले में IAS समीर बिश्नोई समेत तीन को ED ने गिरफ्तार करके रिमांड पर लिया हुआ है और पूछताछ जारी है। इस बीच संकेत हैं कि ED की जांच DMF की ओर भी बढ़ रही है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी पूरी तरह चुप हैं और इसलिए ऐसे में कोई अधिकृत सूचना नहीं आ रही है। खबरें कई तरह की तैर रही हैं लेकिन अधिकांश अफवाह से बेहतर कुछ साबित नहीं होती।



Soumya Chaurasia ED सौम्या चौरसिया रानू साहू और जेपी मौर्य से पूछताछ छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई JP Maurya Ranu Sahu ED action in Chhattisgarh