CM बघेल ने नगरनार प्लांट को लेकर संकल्प दोहराया, निजी हाथाें में नही जाने देंगे

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
CM बघेल ने नगरनार प्लांट को लेकर संकल्प दोहराया, निजी हाथाें में नही जाने देंगे

Bastar। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर के नगरनार स्टील प्लांट को लेकर दो टूक अंदाज में कहा है कि इसे निजी हाथों में नहीं बिकने देंगे, इसे या तो केंद्र सरकार चलाए या फिर छत्तीसगढ़ सरकार चलाएगी।प्रदेश के 90 विधानसभाओं के दौरे पर निकले मुख्यमंत्री बघेल आज जगदलपुर विधानसभा के दौरे पर हैं।उन्होंने जगदलपुर विधानसभा के नानगुर में भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम में नागरिकों से संवाद करते हुए उक्ताशय की बात कही।







 



क्या है नगरनार प्लांट मसला



  नगरनार प्लांट स्टील प्लांट है जिसे एनएमडीसी संचालित करता लेकिन किन्ही कारणों से उसने हाथ खड़े कर दिए, इसे लेकर विवाद आंदोलन का भी एक इतिहास मौजूद है।इस आंदोलन में विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस ने भी भुमिका निभाई है। अभी स्थित यह है कि प्लांट तो एनएमडीसी में तैयार कर दिया लेकिन संचालन कौन करेगा इसे लेकर तमाम प्रश्न हैं, खबरें बीच में यह आती रही हैं कि,प्लांट को नीजि हाथों में दिया जा सकता है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ विधानसभा में 28 दिसंबर 2020 को भूपेश बघेल सरकार इसे ख़रीदने का संकल्प पारित कर चुकी है, बशर्ते केंद्र विनिवेश करे।





 सीएम बघेल ने भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम में जनता से संवाद करते हुए प्लांट को लेकर यह संकल्प दोहराया कि,निजी क्षेत्र में यह प्लांट नहीं जाने दिया जाएगा, या तो केंद्र सरकार चलाए या फिर राज्य सरकार इसे चलाएगी। सीएम बघेल ने कहा कि, नगरनार प्लांट को हमारी बेटियों को नौकरी देनी होगी।



छत्तीसगढ़ Chhattisgarh central government CM Bhupesh Baghel Steel Plant भेंट मुलाक़ात जगदलपुर nagarnar plant operate नगरनार प्लांट संचालन