BIJAPUR: 2 घंटे तक चली DRG जवान और नक्सलियों की मुठभेड़, जवानों ने ढेर किया इनामी नक्सली

author-image
एडिट
New Update
BIJAPUR: 2 घंटे तक चली DRG जवान और नक्सलियों की मुठभेड़, जवानों ने ढेर किया इनामी नक्सली

BIJAPUR:  छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में  पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। यहां पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में डीआरजी के जवानों ने एक इनामी नक्सली को मार गिराने में सफलता प्राप्त की है। जवानों ने मुठभेड़ वाली जगह से नक्सली का शव और उसका सामान भी बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक मारे गए नक्सली की पहचान भैरमगढ़ एरिया कमेटी के नक्सली कैडर राकेश के रूप में की गई है। राकेश एक इनामी नक्सली था।  वही मुठभेड़ के बाद भी जवानों ने इलाके की सर्चिंग जारी रखी। बताया जा रहा है कि पुलिस और नक्सलियों के बीच यहां पर तकरीबन 2 घंटे तक मुठभेड़ चलती रही। जिसके बाद फायरिंग रुकने के साथ ही जवानों ने घटनास्थल की सर्चिंग शुरू कर दी। इसी दौरान एक पुरुष नक्सली का शव जवानों ने बरामद किया।





लंबी चली फायरिंग





बीजापुर के ASP पंकज शुक्ला ने घटना की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिले के मिरतुर थाना से डीआरजी जवानों की एक टीम  सर्चिंग अभियान पर निकली हुई थी। यहां गश्ती के दौरान मंगलवार को देर शाम  मदपाल-कुड़मेर के जंगलो  में पुलिस के जवानों और नक़्सलियो  के बीच मुठभेड़ हुई। जवान और नक्सली दोनों की ही ओर से करीब 2 घंटे तक रुक-रुक कर फायरिंग होती रही। जिसके बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली हिम्मत हार कर भाग निकले। ASP ने बताया कि जवानों से मिली जानकारी के मुताबिक काफी बड़ी संख्या में नक्सली जवानों पर घात लगाए बैठे थे, लेकिन डीआरजी जवानों के द्वारा नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया गया। केवल इतना ही नहीं एक नक्सली को खत्म करने में भी ये टीम कामयाब रही।





कई वारदातों में था शामिल





जैसा हम बता चुके हैं, मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की शिनाख्त भैरमगढ़ एरिया कमेटी के नक्सली कैडर राकेश के रूप में हुई है। नक्सली राकेश बहुत समय से संगठन में सक्रिय था और कई बड़ी वारदातों को भी अंजाम दे चुका था। जवानों की टीम ने शव के पास से नक्सलियों का  सामान भी बरामद किया है।



one prize naxalite killed Naxal encounter बीजापुर मुठभेड़ Encounter छत्तीसगढ़ Chhattisgarh Bijapur News बीजापुर के समाचार बीजापुर में मुठभेड़ Naxal मुठभेड़ में एक इनामी नक्सली की मौत one prize naxalite killed in encounter एक इनामी नक्सली की मौत बीजापुर में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ नक्सल encounter in bijapur Chhattisgarh News