रायपुर के क्लब में देर रात आबकारी विभाग की रेड, 11 बजे के बाद भी क्लब में परोसी जा रही थी शराब

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रायपुर के क्लब में देर रात आबकारी विभाग की रेड, 11 बजे के बाद भी क्लब में परोसी जा रही थी शराब

RAIPUR. राजधानी रायपुर विधानसभा रोड के आमासिवनी इलाके में स्थित सिमर्स क्लब पर देर रात आबकारी विभाग की टीम ने दबिश दी। इस दौरान नियत समय के बाद भी क्लब में खुलेआम शराब परोसी जा रही थी। आबकारी अमले ने क्लब को तत्काल बंद करा कर उसे मौके पर खाली कराया।



काफी लंबे समय से मिल रही थी शिकायतें



सिमर्स क्लब की शिकायत पुलिस के आला अधिकारियों तक लंबे अरसे से पहुंच रही थी। क्लब में देर रात तक लाउडस्पीकर बजाए जाने के साथ ही तय समय के बाद भी खुलेआम शराब परोसने की शिकायत आबकारी विभाग को मिल रही थी। 24 सितंबर (शनिवार) देर रात आबकारी विभाग की उपनिरीक्षक नीलम किरण सिंह अमले के साथ मौके पर पहुंची और क्लब को बंद कराते हुए संचालकों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही क्लब की दोबारा शिकायत मिलने पर कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी। 



युवा सड़क पर ही गाड़ी खड़ी कर करते हैं पार्टी 



विधानसभा रोड स्थित सिमर्स क्लब में शनिवार-रविवार देर रात हो रही शराब पार्टियों में शामिल होने पहुंच रहे हजारों की संख्या में युवा सड़क पर ही गाड़ी खड़ी कर पार्टी करने के बाद क्लब के अंदर चले जाते है। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार होने की वजह से आवाजाही प्रभावित होती है, जिसका खामियाजा राहगीरों को भुगतना पड़ता है।



क्लब में नहीं है पार्किंग की सही व्यवस्था 



क्लब में पार्किंग की सम्पूर्ण रूप से व्यवस्था नहीं होने के चलते तकरीबन 300-400 चार पहिया वाहन सड़क को जाम कर लगाए जाते है, जिनपर नियम के तहत नो पार्किंग की चालानी कार्रवाही तक नहीं होती। इसके साथ ही ड्रिंक एंड ड्राइव कर रहे कार संचालकों पर सख्ती बरतने पुलिस कोई कार्रवाही आजतक करती नजर नहीं आई। इस वजह से आधी रात नशेड़ी युवा क्लब से निकलकर तेज रफ्तार से वाहन चलाकर शहर में उधम मचाते है, जिसके परिणामस्वरूप भविष्य में किसी भी वक्त बड़ी घटना की आशंका बनी रहती है।



लाइसेंस के तहत मिलने वाली अनुमति का किया उल्लंघन



जानकारी के मुताबिक इस क्लब में संचालकों के पास क्लब में शराब परोसने के लिए सिर्फ शनिवार-रविवार को वन डे पार्टी लाइसेंस आबकारी विभाग से लिया जाता है, लेकिन इसकी शर्ते भी पूरी नहीं की जाती। नियमानुसार वन डे पार्टी लाइसेंस के तहत मिलने वाली अनुमति में साफ तौर पर उल्लेखित होता है कि पार्टी केवल रात 11 बजे तक ही चलेगी, लेकिन क्लब संचालकों द्वारा आबकारी विभाग द्वारा जारी नियमों को ठेंगा दिखाते हुए देर रात 2 बजे तक पार्टी संचालित कर शराब परोसने का काम किया जाता है।



गुप्त रूप से बेची जाती है शराब 



इसके साथ ही आबकारी नियम का कहना है कि वन डे पार्टी लाइसेंस केवल प्राइवेट पार्टी करने वालो को जारी किया जाए। लेकिन इस नियम का फायदा उठाकर सिमर्स क्लब संचालक प्राइवेट पार्टी की बजाय पब्लिक पार्टी कर खुलेआम शराब परोस बड़ी आमदनी करते हैं, जिस पर प्रशासन मौन है। नाम ना छापने की शर्त पर क्लब के एक कर्मचारी ने बताया कि लाइसेंस डे के अलावा भी बिना लाइसेंस के हफ्ते के कुछ दिनों क्लब में गुप्त रूप से शराब बेची जाती है।



नशे में युवा आपस में करते हैं लड़ाई



देर रात तक संचालित हो रहे इस क्लब में पार्टी के बाद नशे में युवा आपस में विवाद कर लड़ाई करते है। लेकिन क्लब में मौजूद बड़ी संख्या में बाउंसर उन्हें रोककर समझाहिश देकर क्लब से भेज देते हैं। इसके चलते छोटे विवादों की शिकायत पुलिस तक नहीं पहुंचती है। गौरतलब है       कि नया रायपुर स्थित एक प्राइवेट क्लब में इसी तरह की नशाखोर पार्टी में 2 साल पहले देर रात गोली चलने की घटना सामने आई थी, जिसके बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था और राजधानी पुलिस हरकत में आई थी। शायद पुलिस इस क्लब में भी देर रात गोली चलने की वारदात का इंतजार कर रही है।






 


action of Excise Department raid on Simmers Club आबकारी विभाग की कार्रवाई सिमर्स क्लब पर दी दबिश