कोरबा में ग्रामीण बैंक में लगी आग से कम्प्यूटर व दस्तावेज जलकर खाक, बच गईं जरूरी फाइल

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
कोरबा में ग्रामीण बैंक में लगी आग से कम्प्यूटर व दस्तावेज जलकर खाक, बच गईं जरूरी फाइल

KORBA. जिले के गेवरा बस्ती स्थित ग्रामीण बैंक की शाखा में मंगलवार की देर रात आग लग गई थी। सुबह आसपास के लोगों को पता चला तो इसकी सूचना बैंक प्रबंधन को दी गई। फिर फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया। हालांकि तब तक सामने के कमरे में रखे कम्प्यूटर सिस्टम, कुर्सी- टेबल और कुछ दस्तावेज जलकर खाक हो चुके थे। 



रिकार्ड रूम तक आग नहीं पहुंची गनीमत ये रही कि अंदर रिकार्ड रूम तक आग नहीं पहुंच पाई थी, जिससे जरूरी दस्तावेज सुरक्षित रह गए। दीपावली पर्व के आसपास हुई इस घटना को देखते हुए पटाखे की चिंगारी या फिर शार्ट सर्किट से ये घटना हुई है, ये स्पष्ट नहीं हो पाई है और दोनों की ही आशंका जताई जा रही है।





सुबह घटना का पता चला





बुधवार की सुबह जब आसपास के लोगों ने बैंक शाखा भवन के सामने की खिड़कियों से धुआं निकलते देखा तो चौंक गए। अंदर आकर झांकने पर पता चला कि सामने हाल में आग लगी हुई और बिजली उपकरण व फर्नीचर जल रहे हैं। उन्होंने तत्काल बैंक स्टाफ को इसकी जानकारी दी। इसके साथ ही सूचना पूरे स्टाफ को हो गई और ब्रांच मैनेजर समेत सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए। 



वहीं जानकारी मिलते ही उन्होंने फायर ब्रिगेड के लिए एसईसीएल और कोरबा के आपदा प्रबंधन विभाग को भी सूचना दे दी थी। ऐसे में एसईसीएल की दमकल गाड़ी पहले ही पहुंच गई और अमले ने आग बुझाना शुरू कर दिया। बाद में कोरबा से भी दमकल आ गई। कुछ ही देर में आग को काबू कर लिया गया। इसके बाद दरवाजा खोलकर सभी अंदर गए। तब पता चला कि आग सामने हाल में ही फैली थी और वहां रखे सामान ही जलकर खाक हुए थे। अंदर रिकार्ड रूम में जाकर देखे तो सभी दस्तावेज और अन्य सामान सुरक्षित पाए गए। इससे प्रबंधन के अफसरों ने राहत की सांस ली।





शिफ्टिंग हो जाती तो बच जाते सामान





बताया जा रहा है कि इस बैंक शाखा को अन्यत्र ले जाने के लिए दूसरे भवन की तलाश की जा रही है। इसके लिए कई प्रयास किए जा चुके हैं। अब सभी का कहना है कि यदि समय रहते शिफ्टिंग हो जाती तो ये घटना नहीं होती। वहीं अब इस मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं।



Korba News Fire in Korba Arson incident in Korba Fire in Gramin Bank कोरबा न्यूज कोरबा में आगजनी ग्रामीण बैंक में लगी आग बैंक में आग से दस्तावेज खाक