PENDRA: छत्तीसगढ़ में रेत माफिया ने दिखाई दबंगई, 20-25 लोगों ने फॉरेस्ट गार्ड को पीटा, गार्ड ने पकड़े थे तीन ट्रेक्टर

author-image
एडिट
New Update
PENDRA: छत्तीसगढ़ में रेत माफिया ने दिखाई दबंगई, 20-25 लोगों ने फॉरेस्ट गार्ड को पीटा, गार्ड ने पकड़े थे तीन ट्रेक्टर

GAURELA PENDRA MARWAHI:  जिले में रेत माफिया की दबंगई इस कदर है कि वनकर्मियों को ही पीट दिया। अवैध खनन (illigal minning) की सूचना मिलने पर ये वनकर्मी उन्हें रोकने के लिए पहुंचे थे। फॉरेस्ट गार्डों ने हिम्मत दिखाते हुए तीन ट्रैक्टर जब्त भी कर लिए। जिन्हें छुड़ाने थोड़ी ही देर में ट्रैक्टर मालिकों के साथ 20-25 लोगों की भीड़ पहुंची। गार्ड्स पर हमला कर वो ट्रैक्टर छुड़ा कर मध्य प्रदेश की ओर भाग निकले। बुधवार को रेंजर नरेश चंद्रदेव नाग ने मामले में एफआईआर करवाई।



मामला छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश  (madhya pradesh chhattisgarh border) की बॉर्डर के पास का है। मलनिया स्टॉप डैम से अवैध रूप से रेत का उत्खनन करने की खबर थी। जिसकी सूचना मिलने पर गौरेला रेंज अफसर नरेश चंद्रदेव नाग दो कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने मध्य प्रदेश की ओर जा रहे तीन ट्रैक्टर पकड़े। 





रोकने पर मारपीट





ट्रैक्टर जब्त कर वनकर्मी वापस दफ्तर लौटते, उससे पहले ही ट्रैक्टर मालिकों के साथ 15-20 लोगों की भीड़ पहुंच गई। उन्होंने वहां पहुंचते ही फॉरेस्ट गार्ड के साथ पहले गाली गलौच की फिर मारपीट सुरू कर दी। रेंजर ने उच्चाधिकारियों को इस बात की सूचना दी।





चार नामजद FIR





इससे पहले कि वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर वनकर्मियों की मदद कर पाती, आरोपी ट्रैक्टर लेकर मध्य प्रदेश की ओर भाग निकले। इस घटना के अगले दिन रेंजर नरेश चंद्र देव ने गौरेला थाने में शिकायत दर्ज करवाई। जिसमें चार आरोपियों गोलू यादव, दिपकु गोंड, मस्कू राठौर और राहुल पनिका सहित अन्य के नाम दर्ज हैं। 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ की खबर chhattisgarh news in hindi gourela pendra marwahi gourela pendra marwahi news ret mafia ret mafia in chhattisgarh गोरेला पेंड्रा मरवाही रेता माफिया रेता माफिया का फॉरेस्ट गार्ड पर हमला रेत माफिया की दबंगई