रायपुर में आज निकलेगी गणेश झांकी, शाम 6 बजे से ये 8 सड़कें रहेंगी बंद, घर से निकलने से पहले देखें पूरी खबर

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रायपुर में आज निकलेगी गणेश झांकी, शाम 6 बजे से ये 8 सड़कें रहेंगी बंद, घर से निकलने से पहले देखें पूरी खबर

RAIPUR. कोरोना काल के दो साल बाद इस बार भगवान गणेश की झांकी धूमधाम से निकाली जाएगी। रायपुर आज रोशनी से जगमग रहेगा। इसमें 55 से ज्यादा समितियों की झांकियां शामिल होंगी। हर साल की तरह झांकी शारदा चौक से शुरू होकर जयस्तंभ चौक से मालवीय रोड, सदर बाजार, कंकालीपारा, पुरानी बस्ती, लाखेनगर होते हुए महादेव घाट पहुंचेगी। इससे शहर की 8 सड़कों को शाम 6 बजे से बंद कर दिया जाएगा। इस सड़कों के ट्रैफिक को दूसरी सड़क पर सुबह 4 बजे तक डायवर्ट रखा जाएगा। 





ये रास्ते रहेंगे बंद





गणेश उत्सव को लेकर पूरे शहर में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। राजधानी के तमाम आला अफसरों के अलावा दूसरे शहरों से 3 एडिशनल एसपी, 3 डिप्टी कमांडेंट, 6 डीएसपी रैंक अधिकारी और दो दर्जन टीआई समेत 600 जवानों को बुलाया गया है। ढाई हजार से ज्यादा का फोर्स रायपुर की रहेगी। झांकी की सुरक्षा व्यवस्था को सेक्टर में बांटा गया है।





आज दोपहर से ही झांकियों वाले वाहन निर्धारित रूट पर इकट्‌ठा होना शुरू हो जाएंगे। झांकी वाहनों को शारदा चौक से आमापारा और गुरुनानक चौक से तेलघानी नाका जाने वाले रास्ते पर खड़ा किया जाएगा। शाम 7:30 बजे से झांकियों का पंजीयन शुरू हो जाएगा। इसलिए जयस्तंभ से आसपास की सड़कों को शाम से ही बंद कर दिया जाएगा। मालवीय रोड से लेकर सदर बाजार तक सड़क बंद रहेगी। झांकी रात को कंकालीपारा पार करेगी, उसके बाद ही पुरानी बस्ती, लाखेनगर और अश्वनी नगर की सड़क को बंद किया जाएगा। उससे पहले तक सड़क खुली रहेगी।





बड़ी गाड़ियों की रातभर नो एंट्री





गणेश झांकी की वजह से शहर में रविवार-शनिवार दरमियानी रात 12-6 बजे तक नो एंट्री नहीं खोला जाएगा। बड़े और भारी वाहनों को शहर के भीतर नहीं आने दिया जाएगा। सभी गाड़ियों को हाईवे पर डायवर्ट किया जाएगा। रात में एंट्री पॉइंट पर फोर्स लगाई जाएगी। बिलासपुर से आने वाली गाड़ियों भनपुरी से रिंग रोड-2 टाटीबंध की ओर, धनेली से विधानसभा बायपास, पचपेड़ी नाका से टाटीबंध और तेलीबांधा की ओर, मंदिर हसौद टोल प्लाजा से रिंग रोड-3 विधानसभा की ओर डायवर्ट किया जाएगा।





शाम 7 बजे से पूरी तरह बंद रहेंगे ये मार्ग 





रायपुर के शास्त्री चौक से जयस्तंभ चौक पूरी तरह बंद रहेगा। इसके अलावा आमापारा चौक से जयस्तंभ, बिजली चौक से कोतवाली चौक, गुरुनानक चौक से एमजी रोड, तेलघानी नाका से राठौर चौक, मौदहापारा थाना से जयस्तंभ चौक, जयस्तंभ से कोतवाली चौक, कोतवाली से कंकालीपारा भी शाम 7 बजे से बंद रहेंगे। 





यहाँ रहेगा ट्रैफिक डायवर्ट





शास्त्री चौक  ट्रैफिक को कचहरी चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। इसी तरह रामसागरपारा से अग्रसेन चौक की ओर, आमापारा से अग्रसेन चौक की ओर, बिजली चौक से बूढ़ातालाब की ओर, आमापारा से लाखेनगर की ओर, बिजली चौक से निगम मुख्यालय की ओर, शास्त्री चौक से मोतीबाग की ओर ट्रैफिक डायवर्ट होगा।



 



Raipur Hindi News रायपुर हिंदी न्यूज Ganesh tableau will come out in Raipur many roads of Raipur will remain closed रायपुर में गणेश झांकी निकलेंगी रायपुर की कई सड़कें रहेंगी बंद