अमित शाह से मिलेंगे CM भूपेश, नक्सली समस्या पर करेंगे चर्चा

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
अमित शाह से मिलेंगे CM भूपेश, नक्सली समस्या पर करेंगे चर्चा

रायपुर. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुलाकात करने वाले हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय में प्रस्तावित इस बैठक में नक्सली समस्या, नक्सली प्रभावित क्षेत्रों के विकास समेत कई मुद्दों से जुड़े नीतिगत मसलों पर बातचीत होने वाली है। इस बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा भी शामिल होने वाले हैं।





जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सुबह 11 बजे रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। वह दोपहर 12.45 बजे तक नई दिल्ली पहुंचेंगे। दिल्ली में मुख्यमंत्री अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने जाएंगे। 









बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा





बताया जा रहा है कि अमित शाह के साथ बैठक में मुख्य रूप से जीएसटी प्रणाली से राज्य के संसाधनों पर हुए असर, नक्सल समस्या से जुड़े नीतिगत विषयों और नक्सल प्रभावित जिलों के विकास से जुड़े मुद्दों पर बात होनी है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से समन्वय संबंधित मुद्दों पर चर्चा भी इस बैठक का प्रमुख विषय संभावित है। इससे पहले जनवरी 2020 में रायपुर में हुए मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22वीं बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री के साथ मुख्यमंत्री की विस्तृत चर्चा हुई थी। नवंबर 2020 में मुख्यमंत्री ने दिल्ली जाकर अमित शाह से मुलाकात की थी।





पिछले साल अप्रैल में बीजापुर में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए नक्सली हमले में 23 जवानों की शहादत के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ पहुंचे थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्य सरकार ने केंद्रीय सुरक्षाबलों के अधिकारियों के साथ बैठक कर हालात की समीक्षा की थी। अमित शाह खुद जवानों का हौसला बढ़ाने बीजापुर के बासागुड़ा कैंप पहुंचे थे।



 



Home Minister Amit Shah meeting on naxali केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह naxalites in cg Naxal attack in CG CM Bhupesh Baghel मुख्यमंत्री भूपेश बघेल bhupesh amit shah meeting छत्तीसगढ़ लेटेस्ट न्यूज छत्तीसगढ़ नक्सली अटैक छत्तीसगढ़ में नक्सली नक्सल मुद्दे पर मीटिंग भूपेश अमित शाह मीटिंग cg lates news in hindi