छत्तीसगढ़ नान मामले में ED की दो याचिकाओं पर सुनवाई अब 19 को, सॉलीसिटर जनरल के आग्रह पर आगे बढ़ी सुनवाई

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ नान मामले में ED की दो याचिकाओं पर सुनवाई अब 19 को, सॉलीसिटर जनरल के आग्रह पर आगे बढ़ी सुनवाई

Raipur। नान मामले में ईडी की दो याचिकाओं पर सुनवाई अब अगले सोमवार को होगी।सुप्रीम कोर्ट के चीफ़ जस्टिस यू.यू. ललित और जस्टिस रविंद्र भट्ट की बेंच में यह प्रकरण आज 67 वें नंबर पर था। छत्तीसगढ़ में इस प्रकरण को सत्ता प्रतिष्ठान से सीधे जोड़ कर देखा जा रहा था, इसलिए इस मामले में कईयों की निगाह टिकी हुई थी। यह मामला नान के उस कथित 36 हज़ार करोड़ के घोटाले से जुड़ा हुआ है, जिस की सुनवाई रायपुर कोर्ट में जारी है,और अब अंतिम चरणों की ओर है। ईडी ने नान के इसी मामले में EOW के एफ़आइआर को आधार मानते हुए मामला दर्ज किया है।





अगले सोमवार को सुनवाई संभव



  ऐसी सूचना है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सॉलीसिटर जनरल तुषार मेहता के आग्रह पर एक हफ़्ते बाद का समय दिया है।ईडी की ओर से दो याचिकाओं पर शीर्ष अदालत को सुनवाई करनी है, जिसमें से एक याचिका नान मामले में अभियुक्त बनाए गए अनिल टूटेजा और आलोक शुक्ला की अग्रिम ज़मानत याचिका ख़ारिज करने और दूसरी याचिका इसी मसले से जुड़ी है जिसमें ईडी ने डिजिटल साक्ष्यों के इनस्क्रिप्ट कर इस मामले में CBI जाँच और नान केस के ट्रायल को अन्यत्र शिफ़्ट कराने की बात कही है।





डेढ़ साल में यह पहला संयोग नहीं



  डेढ़ साल में यह पहली बार नहीं है कि मामले की सुनवाई को लेकर तारीख़ नहीं आई, तारीख़ें आईं पर किन्ही संयोगों से सुनवाई नहीं हुई।यह भी पहला संयोग नहीं है कि, इस मामले में सॉलीसिटर जनरल किन्ही अपरिहार्य कारण से उपस्थित नहीं हो पाए हैं।



Chhattisgarh अनिल टूटेजा ईडी मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली 19 सितंबर को हो सकती है सुनवाई आलोक शुक्ला