BASTAR: भारी बारिश से बस्तर का बुरा हाल, हवाई सेवा ठप, NH पर भरा पानी, दूसरे राज्यों से संपर्क टूटा

author-image
एडिट
New Update
BASTAR: भारी बारिश से बस्तर का बुरा हाल, हवाई सेवा ठप, NH पर भरा पानी, दूसरे राज्यों से संपर्क टूटा

BASTAR: बस्तर (Bastar) में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से आम लोगों का हाल बेहाल है। वहीं बीते 7 दिनों से हवाई सेवाएं भी ठप पड़ी है। जगदलपुर (Jagdalpur) से हैदराबाद और रायपुर तक उड़ान भरने वाली फ्लाइट मौसम की वजह से उड़ान नहीं भर पा रही है। भारी बारिश के चलते विजिबिलिटी में एलाइंस एयर की फ्लाइट को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। बाद में बमुश्किल उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गयी और उसके बाद से ही बस्तर में उड़ान सेवा पूरी तरह से बंद पड़ी है।





पानी से लबालब राजमार्ग





तेज बारिश ने बस्तर को तेलंगाना, ओडीसा, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र से भी काट दिया है। राजमार्गो में भी लबालब पानी भर जाने की वजह से पिछले 6 दिनों से ये सड़कें भी बंद हैं। जिससे चारों राज्यों से बस्तर का संपर्क टूट गया है। उफनते नदी नालों का पानी सभी नेशनल हाईवे में आने की वजह से राजमार्गों में करीब 4 से 5 फीट तक पानी भर गया है। पानी की वजह से यात्री बसों की आवाजाही भी बंद है। 





खतरे के निशान से 50 फीट ऊपर नदियां





सुकमा में शबरी नदी और बीजापुर जिले में मिंगाचल नदी दोनों खतरे से करीब 50-50 फीट ऊपर बह रही है। बस्तर से सटे तेलंगाना में भी गोदावरी का जलस्तर साल 2006 के बाद इस साल लगभग 68 फीट से ऊपर पहुंच गया है। 



Chhattisgarh छत्तीसगढ़ समाचार Bastar News jagdalpur News जगदलपुर समाचार भारी बारिश Bastar बस्तर heavy rain राष्ट्रीय राजमार्ग chhattisgarh news in hindi jagdalpur बस्तर समाचार Water logging जगदलपुर national highways Bastar News in Hindi बस्तर समाचार हिंदी में