Advertisment

सुकमा में हवलदार और सहायक आरक्षक के बीच जूतम पैजार का वीडियो वायरल,एसपी सुकमा ने हथियार जमा करा कर लाईन अटैच किया

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
सुकमा में हवलदार और सहायक आरक्षक के बीच जूतम पैजार का वीडियो वायरल,एसपी सुकमा ने हथियार जमा करा कर लाईन अटैच किया

Sukma. प्रदेश के बेहद संवेदनशील नक्सल प्रभावित इलाक़ों में से एक गोलापल्ली में थाने के भीतर हवलदार और सहायक आरक्षक के बीच मारपीट का वीडियो सामने आया है। वीडियो कल तब का है जबकि, पुलिस थाने के भीतर ग्रामीणों के बीच पुलिस दीवाली का पटाखा और मिठाइयाँ बाँट रही थी। तब किसी बात पर विवाद कर रहे सहायक आरक्षक की बात से हवलदार बिगड़ गए और हाथापाई हो गई। हाथापाई का वीडियो कुछ ही घंटों में वायरल हो गया। सुकमा एसपी ने दोनों के हथियार जमाकर उन्हें लाईन अटैच कर दिया है। सुकमा एसपी ने बताया है कि घटना की विभागीय जाँच भी शुरू कर दी गई है।





कारणों की जाँच शुरु





गोलापल्ली बेहद संवेदनशील नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में गिना जाता है। लगातार क़वायद की जा रही है कि ग्रामीणों और पुलिस के बीच विश्वास और मित्रता का भाव मज़बूत हो। इन्हीं प्रयासों के तहत कल पुलिस ग्रामीणों के बीच जाकर दीपावली के अवसर पर मिठाइयाँ और पटाखे बाँट रही थी।तभी हवलदार और सहायक आरक्षक के बीच विवाद हुआ जो बढ़ते बढ़ते हाथापाई पर पहुँच गया। घटना को लेकर कारण क्या थे इसे लेकर बताया जा रहा है कि, दोनों में से किसी एक ने किसी धार्मिक परंपरा या मान्यता को लेकर टिप्पणी की थी जिसके बाद मामला बिगड़ गया।





ASP और DSP चॉपर से पहुँचे गोलापल्ली थाना





नक्सल वजह से अति संवेदनशील इन इलाक़ों में आदिवासियों और ईसाई धर्मांतरण कर चुके लोगों के बीच टकराव की लगातार खबरें हैं।दीपावली के अवसर पर ग्रामीणों के सामने पुलिस बल की आपसी भिड़ंत का यह मसला कहीं कोई और रुप ना ले ले इसलिए चॉपर से ASP और DSP को गोलापल्ली भेजा गया। इस मामले की विभागीय जाँच ASP सुकमा कर रहे हैं। हवलदार और सहायक आरक्षक के हथियार जमा करा कर उन्हे पुलिस लाइन हाज़िर कर दिया गया है।



वीडियो वायरल Chhatisgarh news गोलापल्ली में ग्रामीणों के सामने हवलदार और सहायक आरक्षक के बीच मारपीट धार्मिक भावना आहत करने वाली टिप्पणी का मसला हवलदार और सहायक आरक्षक के हथियार जमा लाईन अटैच
Advertisment