RAIPUR:आयकर टीम की दबिश, सीएम बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया और सूर्यकांत तिवारी के ठिकानों पर दबिश

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
RAIPUR:आयकर टीम की दबिश, सीएम बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया और सूर्यकांत तिवारी के ठिकानों पर दबिश

RAIPUR। छत्तीसगढ़ की सुबह बड़ी हलचल के साथ हुई है, आयकर विभाग की विशेष टीम जिसमें कम से कम बीस अधिकारी शामिल हैं उन्होंने भिलाई रायपुर महासमुंद में प्रदेश के बेहद चर्चित नामचीनों के यहाँ दबिश दी है। इनमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया, मुख्यमंत्री बघेल के बेहद करीबी माने जाने वाले सूर्यकांत तिवारी समेत कुछ ठेकेदार शामिल हैं। जिन ठेकेदारों के यहाँ टीम पहुँची है इनका ठिकाना कुम्हारी बताया गया है। आयकर की टीम के साथ सीआरपीएफ़ मौजूद है।





तड़के छ बजे से शुरु हुई कार्यवाही



 आयकर की विशेष टीम नागपुर से रवाना हुई, नागपुर से ही सीआरपीएफ़ की टीम साथ लेकर आयकर की टीम पहुँची है। क़रीब 13 इनोवा में यह दल छत्तीसगढ़ की सीमा में यह दल तड़के प्रवेश किया, और पहली टीम सीधे सूर्या अपार्टमेंट पहुँची जहां मुख्यमंत्री बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया का निवास है। शेष टीमें सूर्यकांत तिवारी के अनुपम नगर स्थित निवास और महासमुंद स्थित निवास पर पहुँची। केंद्रीय आयकर की टीम ने सूर्यकांत के बेहद नज़दीकी रिश्तेदार और उनके ठेकेदार मित्र के यहाँ भी दबिश दी है।दो अन्य टीमें कुम्हारी स्थित ठेकेदारों के यहाँ पहुँची हैं।





एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा



 दुर्ग पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने द सूत्र से इस छापे के संदर्भ में बताया



“हमारी जानकारी में यह सर्वे है, यह छापा नहीं है। आईटी की टीम सीआरपीएफ़ के साथ आई है। सुबह यह सूर्या अपार्टमेंट और कुम्हारी में पहुँचे हैं, इनकी कार्यवाही चल रही है”





एक सूचना यह भी



 आयकर विभाग की यह टीम कलकत्ता की बताई जा रही है।असिस्टेंट डायरेक्टर ऑफ इंकमटैक्स ( इन्वेस्टीगेशन ) की अगुवाई में यह टीम छत्तीसगढ़ पहुँची है। हालांकि इस सूचना की पंक्तियाें के लिखे जाने तक पुष्टि नहीं है।



छत्तीसगढ़ Chhattisgarh Income Tax raid सौम्या चौरसिया CM Bhupesh Baghel सीएम भूपेश बघेल Suryakant Tiwari सूर्यकांत तिवारी CRPF छापा saumya chaurasiya sarve 13 team आयकर टीम