KORBA: बिजली जाने से SNCU में ऑक्सीजन सप्लाई ठप, 2 बच्चे गंभीर, एक की मौत, अफसरों ने बच्चे को कमजोर बता पल्ला झाड़ा

author-image
एडिट
New Update
KORBA: बिजली जाने से SNCU में ऑक्सीजन सप्लाई ठप, 2 बच्चे गंभीर, एक की मौत, अफसरों ने बच्चे को कमजोर बता पल्ला झाड़ा

KORBA: बुधवार देर रात लाइट जाने से कोरबा जिला अस्पताल (korba district hospital) में जन्म लेने वाले एक नवजात की मौत हो गई। जबकि दो बच्चों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना सिक न्यूबोर्न केयर यूनिट (SNCU) में हुई। अस्पताल की लाइट जाने के बाद ऑक्सीजन सप्लाई (oxygen supply interrupts) रुक गई। घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। हालांकि बच्चे को कमजोर बता कर अफसरों ने पल्ला झाड़ लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।



परिजनों का आरोप



मृत बच्चे के पिता के मुताबिक रात 12 बजे के बाद एक नर्स ने बताया बच्चे की हालत गंभीर है। एक घंटे बाद फोन पर कहा कि बच्चे को यहां से लेकर चले जाइए। जब वहां गए तो देखा कि लाइट आ-जा रही थी। नर्स बोली की मशीन लोड नहीं ले रही है। बच्चे को यहां से ले जाओ। बच्चे की मौत का पता चला तो शव ले जाने का दबाव बनाने लगे। 



जांच कराने में भी हीला हवाली



अस्पताल के डीन अविनाश मेश्राम का कहना है कि शार्ट सर्किट के कारण SNCU की बिजली गई थी। उन्होंने दावा किया कि कुछ समय में ही व्यवस्था बहाल हो गई थी। जिस बच्चे की मौत हुई है, वह पहले से ही कमजोर था। डीन मेश्राम इसे लापरवाही वाली घटना नहीं मानते। हालांकि वह मामले की जांच कराने की बात जरूर कह रहे हैं।  


Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ समाचार Korba News कोरबा न्यूज chhattisgarh news in hindi छत्तीसगढ़ न्यूज इन हिंदी korba district hospital infant die oxygen supply interrupts कोरबा जिला अस्पताल नवजात की मौत ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित अस्पताल में बिजली गुल