JANJGIR CHAMPA: 53 की उम्र में सिर पर सवार हुआ लालच, बेरहमी से काट दिया अपने ही बड़े भाई का सिर

author-image
एडिट
New Update
JANJGIR CHAMPA: 53 की उम्र में सिर पर सवार हुआ लालच, बेरहमी से काट दिया अपने ही बड़े भाई का सिर

JANJGIR CHAMPA: संपत्ति का लालच एक भाई पर इस कदर सवार हुआ कि उसने अपने ही बड़े भाई का धड़ सिर से अलग कर दिया। आरोपी ने बड़े भाई पर कुल्हाड़ी (axe) से लगातार तीन वार किए। जिसके बाद भाई का सिर धड़ से आधा कटकर अलग हो गया। शिकायत मिलते ही पुलिस ने कत्ल करने वाले छोटे भाई को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में उसने बताया कि वो तब तक वार करता रहा, जब तक उसे यकीन नहीं हुआ कि बड़ा भाई मर चुका है।  मामला जांजगीर थाना (janjgir thana) क्षेत्र का है।





छोटे भाई ने ही शुरू किया झगड़ा





अपने भाई से झगड़े की शुरूआत सुबह उठ कर छोटे भाई ने ही की थी। पिसौद गांव के 63 वर्षीय दिलेराम साहू बुधवार को अपने घर के पीछे बनी बाड़ी में काम कर रहे थे। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला उसका छोटा भाई दिलहरण साहू वहां कुल्हाड़ी लेकर पहुंच गया और लड़ने लगा। अचानक दिलहरण ने बड़े भाई पर कुल्हाड़ी से हमला करना शुरू कर कुल्हाड़ी सिर पर लगते ही दिलेराम जमीन पर गिर पड़ा। इसके बावजूद दिलहरण ने मारना बंद नहीं किया। 





संपत्ति के बंटवारे के बावजूद विवाद 





स्थानीय लोगों के मुताबिक दिलेराम साहू और उसके दिलहरण साहू के बीच पैतृक संपत्ति का बंटवारा काफी पहले हो चुका था। दिलहरण ने अपने हिस्से की जमीन बेच भी दी थी। इसके बावजूद अपने बड़े भाई के हिस्से की जमीन में हिस्सा मांगता था। यही जमीन विवाद की जड़ भी थी। जांजगीर के तहसील न्यायालय में दोनों के बीच संपत्ति विवाद का मामला भी चल रहा है। 





पिता ने छोड़ दिया साथ





गांव के एक बुजुर्ग के मुताबिक पारिवारिक संपत्ति विवाद के चलते ही दिलेराम और दिलहरण के पिता दयालू राम साहू कुछ साल पहले वृंदावन चले गए थे। वहीं कुछ समय बाद उनकी मौत हो गई। 



 



chhattisgarh news in hindi छत्तीसगढ़ न्यूज इन हिंदी जांजगीर चांपा Janjgir-Champa News जांजगीर चांपा क्राइम न्यूज chhattisgarh crime news janjgir champa crime news छत्तीसगढ़ न्यूज छत्तीसगढ़ क्राइम न्यूज Janjgir Champa Chhattisgarh News