JASHPUR: खेत में काम करने साथ गए थे पिता और पुत्र, रास्ते में हुए आकाशीय बिजली का शिकार, मौत

author-image
एडिट
New Update
JASHPUR:  खेत में काम करने साथ गए थे पिता और पुत्र, रास्ते में हुए आकाशीय बिजली का शिकार, मौत

JASHPUR:  यहां गुरुवार शाम बिजली गिरने (lightening in jaspur) से पिता-पुत्र की मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब दोनों खेत में काम करने के बाद घर लौट रहे थे। इसी बीच तेज आवाज के साथ बिजली दोनों पर गिर पड़ी। इस हादसे में दोनों पिता पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा सन्ना तहसील (Sanna tehsil) क्षेत्र में हुआ है।





जानकारी के मुताबिक, हर्राडिपा गांव में रहने वाला सीताराम अपने 13 साल के बेटे के साथ खेत में काम करने के लिए गया था। काम पूरा होने के बाद दोनों पिता पुत्र साथ में घर लौट रहे थे। उन्होंने रास्ते पर चलना शुरू ही किया था कि, तेज चमक और आवाज के साथ अचानक उनके ऊपर बिजली गिर पड़ी और मौके पर उनकी मौत हो गई।





पहले भी हो चुके हैं मामले





जशपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से मौत का मामला पहला नहीं है। बिजली गिरने  से ग्रामीणों की मौत का सिलसिला लगातार जारी है। बीते कुछ समय से अब तक यहां कई मौतें हो चुकी हैं।







ये है ज्यादा बिजली गिरने की वजह





विशेषज्ञों के मुताबिक इस इलाके में ज्यादा बिजली गिरने की दो खास कारण हैं। पहला ये कि इस जिले के अधिकांश हिस्से समुद्र तल से एक हजार मीटर से ज्यादा की ऊंचाई पर हैं। दूसरा यहां के पहाड़ों में खनिज की मात्रा भी दूसरी जगहों की तुलना में अधिक है। बिजली गिरने की सबसे ज्यादा खबरें बगीचा और जशपुर क्षेत्र से ही आती हैं। ये दोनों ही जगह बाक्साइट और अभ्रक के पहाड़ों से पटी पड़ी हैं।



 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज छत्तीसगढ़ समाचार Jashpur News jashpur जशपुर chhattisgarh news in hindi lightening in jashpur जशपुर में बिजली गिरी बिजली गिरने से पिता पुत्र की मौत जशपुर में क्यों गिरती है बिजली