JASHPUR: जंगली हाथी ने बरामदे में घुस कर सोती हुई महिला को कुचला, मौके पर ही मौत

author-image
एडिट
New Update
JASHPUR: जंगली हाथी ने बरामदे में घुस कर सोती हुई महिला को कुचला, मौके पर ही मौत

JASHPUR:  यहां एक जंगली हाथी के हमले में एक ग्रामीण महिला की मौके पर ही मौत हो गई। वन विभाग के अधिकारियों ने खुद यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक मामला जिले के दुलदुला विकासखंड के तहत आने वाले सपघरा गांव का है। जहां जंगली हाथी ने 52 साल की गुरबारी बाई को कुचलकर मार डाला।





बरामदे में सो रही थी गुरबारी





वन विभाग के अधिकारियों को ये जानकारी मिली कि पड़ोसी राज्य झारखंड से छत्तीसगढ़ के सपघरा गांव में एक जंगली हाथी पहुंच गया है। इस हाथी ने एक मकान को क्षतिग्रस्त कर दिया। उसके बाद हाथी ने बरामदे में सो रही गुरबारी बाई को भी कुचलकर मार डाला। अधिकारियों के अनुसार हाथी ने कुछ घरों को और नुकसान पहुंचाया। उसके बाद हाथी जंगल की ओर भाग गया। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के दल को घटनास्थल की ओर रवाना किया गया। बाद में दल ने शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।





25 हजार रुपए की सहायता 





मृत महिला के परिजनों को इस घटना के बाद 25 हजार रुपए की तत्कालिक सहायता राशि दी गई है। जशपुर में हाथी के आतंक की ये पहली घटना नहीं है। अब हाथी गांव का भी रुख कर रहे हैं और संपति को नुकसान पहुंचाने के साथ ही लोगों की जान ले रहे हैं। बीते कुछ ही महीनों में हाथियों ने पांच लोगों की जान ले ली है। 



Chhattisgarh News Chhattisgarh छत्तीसगढ़ समाचार Jashpur News जशपुर समाचार jashpur जशपुर Jashpur Chhattisgarh Jashpur hindi Jashpur hindi news Chhattisgarh hindi Jashpur elephant attack जशपुर जंगली हाथी जशपुर छत्तीसगढ़ जशपुर हिंदी छत्तीसगढ़ हिंदी जशपुर हाथी का हमला