KANKER: कैंप से गायब हुआ छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स का जवान, करने लगा चोरियां, मोबाइल ट्रेस कर पुलिस को मिला सुराग

author-image
एडिट
New Update
KANKER: कैंप से गायब हुआ छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स का जवान, करने लगा चोरियां, मोबाइल ट्रेस कर पुलिस को मिला सुराग

KANKER: पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जो कैंप से लापता CAF (chhattisgarh armed force) जवान निकला। आरोपी जवान ने थाने से सिर्फ 100 मीटर दूर स्थित कपड़ा शोरूम (cloth showroom) को ही अपना निशाना बनाया। पुलिस ने आरोपी जवान के पास से चोरी का सामान भी बरामद कर लिया है। आरोपी जवान नारायणपुर (narayanpur) में पदस्थ है और दो माह से नौकरी से गायब चल रहा था। 



जानकारी के मुताबिक, 16 जुलाई को एक क्लॉथ सेंटर पर चोरी हुई थी। चोर वहां से गहने, नकदी के साथ ही मोबाइल भी चुरा कर ले गए थे। पुलिस ने तलाश शुरू की तो चोरी के एक मोबाइल की लोकेशन कांकेर में मिली। पुलिस ने चोर को ट्रेस करना शुरू किया। लेकिन तब हैरान रह गई जब पकड़ा गया आरोपी दंतेवाड़ा के चिंतालंका में रहने वाला CAF जवान महेंद्र दीवान निकला। 





पुरानी है चोरी की आदत





पूछताछ में आरोपी ने बताया कि साड़ी सेंटर के बगल में एक लॉज में मरम्मत का काम चल रहा है। इस काम के लिए बंधी बांस की चैली से चढ़ कर वह दुकान में घुसा। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी के दो हजार रुपए, सोने के लॉकेट और दो मोबाइल बरामद कर लिए हैं। आरोपी जवान आदतन चोर निकला। जो दंतेवाड़ा में भी चोरी के मामले में जेल जा चुका है। 





शिक्षिका के अपहरण का भी मामला





इस घटना को अंजाम देने के एक साल पहले भी वह जेल जा चुका है। भानुप्रतापपुर क्षेत्र में एक शिक्षिका को जबरदस्ती कार में बिठाकर उसे किडनेप करने के मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। जिस के बाद उसे जेल भेज दिया था। थाना प्रभारी तेज वर्मा के मुताबिक आरोपी की रकम में से 25 हजार रुपये खर्च कर चुका है। फिलहाल आरोपी की तबियत खराब है, इसलिए उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है।



Chhattisgarh News Kanker News कांकेर न्यूज छत्तीसगढ़ की खबर chhattisgarh news in hindi caf chhattisgarh armed force kanker crime news छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स कांकेर न्यूज इन हिंदी कांकेर क्राइम न्यूज सीएएफ जवान निकला चोर