KAWARDHA: बांस पिहरी की सब्जी खाकर सोया था परिवार, आधी रात को बिगड़ी 9 लोगों की तबियत

author-image
एडिट
New Update
KAWARDHA: बांस पिहरी की सब्जी खाकर सोया था परिवार, आधी रात को बिगड़ी 9 लोगों की तबियत

KAWARDHA: कवर्धा में एक ही परिवार के 9 लोगों की अचानक तबियत बिगड़ गई। जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। एक ही परिवार के ये नौ लोग फूड प्वाइजनिंग (food poisining) के शिकार हो गए। इन नौ लोगों में चार बच्चे भी शामिल हैं। परिवार के सदस्यों में से अधिकाश की हालत गंभीर बताई जा रही है।



मशरूम की सब्जी का डिनर



जानकारी के मुताबिक, रविवार देर रात से ही तबियत खराब होने का सिलसिला शुरू हो गया। एक के बाद एक करके परिवार के 9 लोगों की तबियत बिगड़ गई। जिसकी जानकारी मिलते ही सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। परिवार के सभी सदस्यों ने रात में मशरूम की सब्जी खाई थी। परिवार के सदस्य मशरूम कहां से लाए, यह तो पता नहीं चल सका है। लेकिन ये दावा जरूर किया जा रहा है कि रात के वक्त खाने में खाए गए ये मशरूम जहरीले थे।  



रात दो बजे से खराब हुई तबियत



ये परिवार भागुटोला गांव का रहना वाला है। जो सिटी कोतवाली थाने के इलाके में आता है। पुलिस के मुताबिक गौकुर साहू का परिवार रविवार की रात मशरूम की सब्जी खाकर सोया था। जिसे स्थानीय भाषा में बांस पिहरी भी कहा जाता है। खाना खाकर वो सब सोने चले गए। रात में दो बजे के आसपास परिवार की तबियत बिगड़ना शुरू हो गई। 

बच्चे भी पेट दर्द से तड़पने लगे। परिवार के किसी सदस्य ने ही हिम्मत जुटा कर डायल-112 को सूचना दी। थोड़ी देर में पुलिस पहुंची तो परिवार के ज्यादातर सदस्य बेसुध हो चुके थे। पुलिस ने वहां पहुंचते ही सभी पीड़ितों को अस्पताल भेजा।

एक ही परिवार के जिन 9 लोगों की तबियत बिगड़ी है उनमें गौकुर साहू (50), आरती साहू (19), भक्ति साहू (17), बिंदा साहू (5), उमेसवारी साहू (5), दामेश्वरी साहू (5), प्रतिभा साहू (6), राधिका साहू (27) और रामानंद साहू (17) शामिल है।


Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Kawardha News कवर्धा न्यूज chhattisgarh news in hindi छत्तीसगढ़ न्यूज इन हिंदी फूड प्वाइजनिंग bans pihri ki sabji mushroom food poisoning in kawardha बांस पिहरी की सब्जी मशरूम