KORBA: LIC ऑफिस में लगी आग, बुझाने में लगा तीन घंटे का वक्त, जलकर खाक हुआ लाखों का सामान और कागजात

author-image
एडिट
New Update
KORBA: LIC ऑफिस में लगी आग, बुझाने में लगा तीन घंटे का वक्त, जलकर खाक हुआ लाखों का सामान और कागजात

KORBA: यहां मौजूद एलआईसी के ऑफिस (lic office) में सुबह भीषण आग लग गई। आग की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाइए कि लपटें दूर दूर तक दिखाई दे रहीं थीं। जिसे बुझाने में फायर फाइटर्स (fire fighters) को खासी मशक्कत करनी पड़ी। दफ्तर में आग की सूचना सुबह टहलने निकले लोगों ने दी। जिसके बाद वहां पुलिस और फायर ब्रिगेड (fire brigade) का अमला पहुंचा। आग से दफ्तर की प्रॉपर्टी को भारी नुकसान हुआ है लेकिन कोई जनहानी नहीं हुई है। 





लाखों के सिस्टम स्वाहा





एलआईसी का ये ऑफिस रामनगर चौकी क्षेत्र में कलेक्ट्रेट के पास ही स्थित है। आग लगने का मामला सुबह चार बजे जानकारी में आया। मॉर्निंग वॉक पर निकले कुछ लोगों ने बिल्डिंग के अंदर आग धधकती देखी। जिसकी जानकारी मिलते ही  नगर सेना की एक फायर ब्रिगेड पहुंची। लेकिन एक फायरब्रिगेड से आग पर काबू पाना मुश्किल था। इसके बजाए लपटें और ऊंची होने लगीं। इसके बाद एक और दमकल बुलवाई। लेकिन तब भी काबू नहीं पाया जा सका। जिसके बाद और दमकलें बुलवानी पड़ीं। 





आग दफ्तर के कमरों में लगी थी। जिसकी चपेट में कंप्यूटर, फर्नीचर, दस्तावेज सहित अन्य सामान भी आ गए। हालांकि अब तक नुकसान का सही सही आंकलन नहीं हुआ है। फिर भी माना जा रहा है कि जल चुके सामान की कीमत लाखों में होगी। इस आग में आम लोगों के इंश्योरेंस से जुड़े दस्तावेज भी जल गए। 





3 घंटे बाद बुझी आग





हालांकि इसके बाद भी आग आसानी से काबू में नहीं आई। आग की लपटें खिड़की से भी साफ नजर आ रही थीं। आग थोड़ी कम हुई तो फायरकर्मियों ने गेट तोड़कर अंदर दाखिल होने की कोशिश की। करीब 3 घंटे चली लंबी कोशिशों के बावजूद 3 फायर ब्रिगेड आग पर काबू कर सकीं। आशंका जताई जा रही है कि आग लगने की घटना शार्ट सर्किट की वजह से हुई है। 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Korba News कोरबा न्यूज कोरबा कोरबा न्यूज इन हिंदी chhattisgarh news in hindi छत्तीसगढ़ न्यूज इन हिंदी लाखों का सामान जल कर खाक lic office korba fire in lic office एलआईसी ऑफिस में आग