कांग्रेस की steering committee में CG कांग्रेस नेताओं क नाम नहीं है। इस पर BJP ने हमला बोला। कांग्रेस ने पलटवार किया- CG NEWS
होम / छत्तीसगढ़ / कांग्रेस की स्टीयरिंग कमेटी में छग से 1...

कांग्रेस की स्टीयरिंग कमेटी में छग से 1 भी नाम नहीं, पूर्व नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने साधा निशाना, मंत्री डहरिया ने किया पलटवार

The Sootr CG
Oct 27, 2022 07:21 PM
कांग्रेस की स्टीयरिंग कमेटी की सूची पर बयानबाजी
कांग्रेस की स्टीयरिंग कमेटी की सूची पर बयानबाजी

RAIPUR. कांग्रेस की स्टीयरिंग कमेटी की सूची पर छत्तीसगढ़ बीजेपी ने सवाल उठाए हैं। बीजेपी का कहना है कि इसमें छत्तीसगढ़ के किसी भी कांग्रेसी नेता को शामिल नहीं किया गया। मामले पर कैबिनेट मंत्री शिव डहरिया ने पलटवार करते हुए कहा कि टीका टिप्पणी करने से पहले बीजेपी अपने आप को देखें। पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा था कि छत्तीसगढ़ सरकार में शामिल नेता पदाधिकारियों को शामिल नहीं किया जाना अपने आप में कई सवाल खड़े करता है। 

कौशिक ने कांग्रेस की स्टेयरिंग कमेटी पर सरकार को घेरा


राष्ट्रीय कांग्रेस की स्टेयरिंग कमेटी के गठन को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश कांग्रेस और सरकार पर निशाना साधा है। कौशिक ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद स्टेयरिंग कमेटी की घोषणा की गई है। इसमें कुल 47 नाम हैं, लेकिन उसमें छत्तीसगढ़ से एक भी नाम शामिल नहीं है। इससे साफ है, छत्तीसगढ़ में जो कांग्रेस के नेता हैं। वो उस कमेटी के योग्य नहीं है। राष्ट्रीय नेतृत्व ने यहां के नेताओं को इस योग्य भी नहीं समझा है। 

छग के कांग्रेस के नेताओं की विश्वसनीयता खत्म- BJP

आगे कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार में शामिल नेता पदाधिकारियों को शामिल नहीं किया जाना अपने आप में कई सवाल खड़े करता है कि छग के नेताओं को कितना महत्व दिया जा रहा है। प्रदेश में कांग्रेस और सरकार की क्या स्थिति है राष्ट्रीय नेतृत्व को इसकी जानकारी हो गई है। इसके कारण उन्हें जगह नहीं दी गई है। निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं की विश्वसनीयता केंद्रीय नेतृत्व के सामने खत्म हो गई है।

मंत्री डहरिया ने किया पलटवार

पूर्व नेता प्रतिपक्ष कौशिक के इस बयान पर मंत्री सिव डहरिया ने पलटवार किया है। मंत्री डहरिया ने कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है। जहां अभी राष्ट्रीय अध्यक्ष लोकतांत्रिक ढंग से चुने गए। भाजपा को कांग्रेस से सीख लेनी चाहिए। भाजपा को सत्ता और संगठन का अनुभव नहीं है। मोदी और अमित शाह आरएसएस के कहने पर चलते हैं। पीएल पुनिया के बस्तर दौरे को लेकर मंत्री डहरिया ने कहा वे बस्तर संभाग में जाते रहे हैं। उनके दौरे से संगठन मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पुनिया छत्तीसगढ़ प्रभारी के रूप में काम करते रहेंगे। जब तक कोई बदलाव नहीं होगा।

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media