छत्तीसगढ़ के कॉलेजों में अब 30 सितंबर तक मिलेंगे एडमिशन, उच्चशिक्षा विभाग ने तीसरी बार बढ़ाई अंतिम तारीख

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के कॉलेजों में अब 30 सितंबर तक मिलेंगे एडमिशन, उच्चशिक्षा विभाग ने तीसरी बार बढ़ाई अंतिम तारीख

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के कॉलेजों में एडमिशन के लिए फिर से तारीख बढ़ई गई है। अब कॉलेजों में खाली सीटों पर 30 सितंबर तक प्रवेश दिए जाएंगे। इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग के अपर सचिव एआर खान ने आदेश जारी किया है।





30 सितंबर कॉलेजों में होंगे एडमिशन





छत्तीसगढ़ में प्रदेश के सभी कॉलेजों में अब 30 सितंबर तक एडमिशन होंगे। खाली सीटों की वजह से शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया है। बता दें कि विभाग ने लगातार तीसरी बार दाखिले की तारीख बढ़ाई है। प्रदेश के कई कॉलेजों में पोस्ट ग्रेजुएशन की आधी सीटें भी नहीं भर पाई थीं। इसके कारण सरकार ने एक बार फिर से प्रवेश की अंतिम तारीख 30 सितंबर कर दी है और अब यह इस सत्र के लिए अंतिम तारीख होगी। 





कॉलेजों में प्रवेश का क्रम जारी





कॉलेजों में प्रवेश का क्रम जारी है। संस्थानों में कई विषयों की सीटें अब भी रिक्त हैं। इसलिए उच्च शिक्षा विभाग ने कुलपति की अनुमति से 30 सितंबर तक एडमिशन देने का आदेश जारी किया है। शासकीय शैक्षणिक संस्थाओं में प्रवेश की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इस दौरान कई विषयों की सीटें खाली पड़ी हुई है। छात्रों ने एकसाथ कई संस्थानों में एडमिशन के लिए आवेदन किए हैं। किसी अच्छे संस्थान में प्रवेश मिलने पर छात्र पहले से एडमिशन लिए गए कॉलेज से टीसी ले जा रहे हैं। इस वजह से सीटें खाली हो रही हैं। अब उच्च शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन ने शुक्रवार को एक आदेश जारी किया है। सभी विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों और महाविद्यालयों के प्राचार्यों को कहा गया है कि 22-23 में प्रवेश की तिथि 30 सितंबर तक बढ़ाएं। छात्र हित में सीटें रिक्त रहने पर कुलपति की अनुमति से प्रवेश दिया जाए। इस आदेश के बाद कई छात्रों को राहत मिलेगी।



छत्तीसगढ़ उच्चशिक्षा विभाग एडमिशन डेट बढ़ाई छत्तीसगढ़ में कॉलेज एडमिशन Chhattisgarh Higher Education Department छत्तीसगढ़ न्यूज Admission Date Extended College Admission in Chhattisgarh Chhattisgarh News