KORBA: 45 गांव की लड़कियों ने लिया नया संकल्प, पुलिस से किया वादा जीवन में कभी नहीं करेंगी ये काम

author-image
एडिट
New Update
KORBA: 45 गांव की लड़कियों ने लिया नया संकल्प, पुलिस से किया वादा जीवन में कभी नहीं करेंगी ये काम

KORBA: कोरबा पुलिस लगातार समाज को नशे से बचाने के लिए अभियान (nasha mukti abhiyan) चला रही है। अब इस अभियान का असर नजर आने लगा है। अभियान के तहत 45 गांव की 103 लड़कियों ने नशा मुक्ति का संकल्प ले लिया है। कोरबा एसपी भोजराम पटेल (korba sp bhojram patel) नशा मुक्ति के लिए कई अलग अलग कार्यक्रम चला रहे हैं। जिसमें खाकी के रंग, संगी संगिनी के संग, खाकी के रंग परिवार के संग, खाकी के रंग स्कूल के संग, खाकी के रंग प्रतिभावान छात्रों के संग जैसे कार्यक्रम शामिल हैं। 





नशा मुक्ति के लिए कार्यशाला 





इसी अभियान के तहत बालको थाना परिसर में नशा मुक्ति के लिए कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें बालको क्षेत्र के 45 गांव की 103 बालिकाएं शामिल हुईं। इन बच्चियों को नशे की वजह से होने वाली पारिवारिक पीड़ा को समझाया गया। साथ ही नशा मुक्ति अभियान का हिस्सा बनने के लिए भी प्रेरित किया गया। बालको थाने के टीआई विजय चेलक ने इस कार्यक्रम में नशे को समाज का नाश करने वाला बताया। टीआई ने कहा कि नशे की वजह से पारिवारिक कलह बढ़ती है और जिसका बुरा असर परिवार के बच्चों पर पड़ता है। अब नशे के खिलाफ एकजुट होने का वक्त आ गया है। 





अभियान का मकसद





बालको थाना प्रभारी विजय चेलक के अनुसार कार्यक्रम का मकसद नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक करना है, क्योंकि नशे के सेवन से लोगों का स्वास्थ्य और परिवार की स्थिति खराब होती है इस पर ध्यान देना जरुरी है। इस कार्यशाला में तंबाकू के खिलाफ भी अभियान चलाया गया। 



Korba police campaign against drugs Chhattisgarh Government छत्तीसगढ़ खबर Korba Police Korba News नशा मुक्ति अभियान छत्तीसगढ़ लेटेस्ट खबर Chhattisgarh Police Korba latest news छत्तीसगढ़ पुलिस छत्तीसगढ़ सरकार Chhattisgarh live news कोरबा पुलिस Chhattisgarhlatest news Chhattisgarh News