SUKMA: पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ हार्डकोर नक्सली, दो घंटे चले एनकाउंटर के बाद पुलिस को मिली कामयाबी

author-image
एडिट
New Update
SUKMA: पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ हार्डकोर नक्सली, दो घंटे चले एनकाउंटर के बाद पुलिस को मिली कामयाबी

SUKMA: दो घंटे लंबी चली मुठभेड़ में पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली (police naxalite encounter) को मार गिराया है। पुलिस ने मारे गए नक्सली के शव के पास से एक देसी कट्टा भी बरामद किया है। हालांकि अब तक मारे गए नक्सली की पहचान नहीं हो सकी है। एनकाउंटर में घटनास्थल में सर्चिंग के दौरान भारी मात्रा में खून के धब्बे भी दिखाई दिए हैं। जिसके बाद पुलिस का दावा है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगी है और वो घायल हुए हैं।





पुलिस का दावा





इस इलाके में नक्सलियों के बढ़ते मूवमेंट को देखते हुए पुलिस ने सर्चिंग का फैसला किया था। इस दौरान नक्सलियों के साथ आमने सामने की मुठभेड़ हो गई। सुकमा एसपी सुनील शर्मा के मुताबिक गोगुंडा पहाड़ी पर मुलेरवागु नाला के जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर ऑपरेशन चलाया गया था। इस बीच नक्सलियों के साथ पुलिस की जबरदस्त मुठभेड़ हुई। दो घंटे चली मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। 





'कई नक्सलियों को गोली लगी'- दावा





एसपी सुनील शर्मा ने दावा किया है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगी है। हालांकि घायल नक्सली भागने में कामयाब रहे। पुलिस का दावा है कि इस मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है। एसपी ने बताया कि जवानों के वापस लौटने के बाद ही मारे गए नक्सली की पहचान हो पाएगी।



 



Chhattisgarh Police Sukma Naxalite सुकमा पुलिस Sukma Police छत्तीसगढ़ नक्सल सुकमा नक्सल छत्तीसगढ़ पुलिस सुकमा खबर Chhattisgarh Naxalite Chhattisgarh Naxalite news Chhattisgarh News