प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लॉन्च करेंगे 5G, ऑस्ट्रेलिया जाएंगे जसप्रीत बुमराह; जानिए बड़ी खबरें

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लॉन्च करेंगे 5G, ऑस्ट्रेलिया जाएंगे जसप्रीत बुमराह; जानिए बड़ी खबरें

BHOPAL. सैर भी..खबर भी.. आप सुन रहे हैं द सूत्र पॉडकास्ट। आज देश-दुनिया की किन घटनाओं पर रहेगी हमारी नजर।









पीएम मोदी लॉन्च करेंगे 5G





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी एक अक्टूबर को 5जी सेवा का शुभारंभ करेंगे। आज से चार दिवसीय इंडिया मोबाइल कांग्रेस कार्यक्रम की शुरुआत होने वाली है। इसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी 5जी सर्विस की लॉन्चिंग करेंगे। कार्यक्रम में एक बार फिर नए टेक्नोलॉजिकल इनोवेशन और स्टार्टअप को बढ़ावा देने पर विस्तार से चर्चा हो सकती है। 2022 के लिए इस इंवेंट की थीम न्यू डिजिटल यूनिवर्स रखी गई है। पहले फेज 5जी की सेवा देश के 13 शहरों को मिलेगी। इन शहरों में अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे शामिल हैं।





रात 9 बजकर 10 मिनट तक सुनवाई





सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और हेमा कोहली की बेंच ने दशहरा की छुट्टी पर जाने से एक दिन पहले शुक्रवार रात 9 बजकर 10 मिनट तक कोर्ट में सुनवाई की। इस दौरान पीठ के सामने लगभग 75 मामले सूचीबद्ध किए गए। आम तौर पर अदालत शाम 4 बजे उठती है।





महान संगीतकार सचिन देव बर्मन का जन्मदिन





महान संगीतकार सचिन देव बर्मन का आज जन्मदिन है। ऐसे में आज मुंबई सहित देश के अन्य शहरों में उनके फैंस कार्यक्रम आयोजित करेंगे। एसडी बर्मन का जन्म 1 अक्टूबर 1906 को त्रिपुरा में हुआ था। उनके पिता त्रिपुरा के राजा ईशानचंद्र देव बर्मन के दूसरे पुत्र थे। एसडी बर्मन साहब ने 1937 में शुरुआत तो बंगाली फिल्‍मों से की थी लेकिन हिंदी फिल्‍मों में संगीत को उन्‍होंने नया मुकाम दिया। 100 से ज्‍यादा फिल्‍मों के म्‍यूजिक डायरेक्‍टर एसडी बर्मन साहब ने लता मंगेशकर से लेकर मोहम्‍मद रफी, किशोर कुमार से लेकर मुकेश तक हर किसी के करियर को सातवें आसमान पर पहुंचाया।





ऑस्ट्रेलिया जाएंगे जसप्रीत बुमराह





टीम इंडिया के लिए एक राहत भरी खबर है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं। वे अभी भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि बुमराह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। फिलहाल वे टीम से बाहर नहीं हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि एनसीए में उनका इलाज किया जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया में भी उनका इलाज जारी रहेगा। बीसीसीआई का कहना है कि 15 अक्टूबर तक हम उन पर आखिरी फैसला लेंगे।



News update today news latest news big event big news आज की खबरें बड़ी खबरें ताजा खबरें