RAIPUR: भारी बारिश से बुरी तरह भीगा रायपुर, कई गली और कॉलोनियों में भरा पानी, गंदे पानी में डूबीं सड़कें

author-image
एडिट
New Update
RAIPUR: भारी बारिश से बुरी तरह भीगा रायपुर, कई गली और कॉलोनियों में भरा पानी, गंदे पानी में डूबीं सड़कें

RAIPUR: राजधानी रायपुर (RAIPUR) शनिवार को दिन भर बारिश का दौर जारी रहा। इस बारिश रायपुर शहर भीगा भी और डूबा भी। बारिश शुरू होने के पहले शहर में जल भराव की समस्या से निपटने को लेकर नगर निगम के अधिकारी  दिन भर बैठकें करते रहे। बारिश हुई तो हालात बद से बदतर ही नजर आए। शहर का सबसे प्रमुख इलाका जय स्तंभ चौक (JAI ISTHAMB CHOWK) भी बेहाल नजर आया। यहां सड़क पर ही नदी सा नजारा (water logging in raipur) दिखाई दिया। कारें और टूव्हीलर सड़क पार करने में परेशान होते नजर आए। प्रोफेसर कॉलोनी, भाठागांव, जीई रोड और कांदुल जैसे स्थानों पर सड़कें पूरी तरह डूबी नजर आईं।





कब मिलेगी राहत?





 जल भराव के हालात से बचने के लिए नगर निगम ने बारिश से पहले कुछ नालों की सफाई की थी। हालांकि दिन भर, शनिवार को हुई बारिश से ही सड़कों पर भरा पानी भर गया। जो जाहिर कर रहा था कि बंदोबस्त में कहीं न कहीं कमी तो अब भी बनी हुई है। शहर के कई रिहायशी इलाकों और जय स्तंभ चौक के जल भराव की समस्या को लेकर नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि इन सड़कों पर सीवरेज सिस्टम सुधारने की दिशा में काम शुरू करने वाले हैं। जय स्तंभ चौक को लेकर एक प्रोजेक्ट डिजाइन भी किया गया है। ये काम इस मानसून नहीं हो सका तो बहुत मुमकिन है कि अगले साल उस पर काम शुरू हो जाए।



अधिकारियों के मुताबिक जय स्तंभ चौक से सुभाष स्टेडियम और इंडियन कॉफी हाउस के पास से 100 मीटर के अंडर ग्राउंड पाइप लाइन डालने का प्लान है। इस प्लान का डिजाइन भी लगभग तैयार कर लिया गया है। निगम के राजस्व या शासन की मदद से इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के प्रयास भी जारी हैं।



rain in raipur रायपुर में भारी बारिश chhattisgarh news in hindi raipur news in hindi Raipur News रायपुर का मौसम छत्तीसगढ़ मौसम रायपुर समाचार निगम के इंतजाम चौपट सड़कों पर भरा पानी water logging in raipur Chhattisgarh News