RAJNANDGAON: 5 किलो का बम लगाकर माओवादी उड़ाना चाहते थे ये पुल, ITBP के जवानों ने ध्वस्त किए मंसूबे

author-image
एडिट
New Update
RAJNANDGAON: 5 किलो का बम लगाकर माओवादी उड़ाना चाहते थे ये पुल, ITBP के जवानों ने ध्वस्त किए मंसूबे

RAJNANDGAON: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (naxalites in chhattisgarh) से लोहा लेने को तैनात फोर्स के जवानों ने एक बार फिर माओवादियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया। इन जवानों ने राजनांदगांव (rajnandgaon) जिले के बागनदी थाना क्षेत्र से 5 किलो का आईईडी बम (ied bomb) बरामद किया। माना जा रहा है कि सर्चिंग पर निकले जवानों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से ही नक्सलियों ने इसे प्लांट किया था। ITBP की 38वीं वाहिनी छुरिया की बम डिस्पोजल टीम ने आईईडी को नष्ट कर दिया। बताया जा रहा है कि बम काफी शक्तिशाली था, अगर जवान इसकी चपेट में आ जाते तो बड़ा नुकसान हो जाता। लेकिन जवानों की सतर्कता से एक बड़ा हादसा होते होते टल गया।   





सर्चिंग के दौरान मिला बम





डोंगरगढ़ के एएसपी जय प्रकाश बड़ई के मुताबिक एंटी नक्सल ऑपरेशन के तहत निरीक्षक सीआर चंद्रा, सहायक उपनिरीक्षक अनिल कुमार झा, प्रधान आरक्षक देव सिंह कतलम, आरक्षक शिवचरण मंडावी, रमेश कतलम और आईटीबीपी 38वीं वाहिनी के कंपनी कमांडर अभिषेक मधुकर के नेतृत्व में SOS 05, ORS 40 का एक बल चाबुकनाला दीवानटोला की ओर गश्त पर निकला था। यहां सर्चिंग के दौरान उन्हें पता चला कि दीवानटोला नाला पुलिया के पास आईईडी लगा हुआ है। इसके बाद डॉग स्क्वाड और जवानों ने मिलकर सर्चिंग की और 5 किलो का आईईडी बरामद किया गया।  





बीडीएस की टीम ने किया नष्ट





बम मिलने के बाद आईईडी को डिफ्यूज करने आईटीबीपी 38वीं वाहिनी की बम डिस्पोजल टीम से संपर्क किया गया। बम डिस्पोजल टीम ने बम की जांच कर बताया कि यह कमांड आईडी मानव निर्मित है। बम डिस्पोजल टीम ने उसे मौके पर ही नष्ट करने की सलाह दी। इसके बाद बम निरोधक दस्ते ने बम को ब्लास्ट कर दिया।



5 kg bomb recovered छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद Raipur News Naxalism in Chhattisgarh एंटी नक्सल ऑपरेशन छत्तीसगढ़ समाचार नक्सली संगठन Anti Naxal operation Maoist organization Naxalite organization बीडीएस टीम ने बम डिफ्यूज किया सर्चिंग पर निकले थे जवान पुल पर लगाया था बम आईटीबीपी जवान 5 किलो का बम बरामद BDS team defuses bomb soldiers went out on search ITBP jawans Chhattisgarh News