इंदौर के साथ नए हवाई सफर पर बिलासपुर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम भूपेश बघेल कल दिखाएंगे हरी झंडी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
इंदौर के साथ नए हवाई सफर पर बिलासपुर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम भूपेश बघेल कल दिखाएंगे हरी झंडी

BILASPUR. बिलासा एयरपोर्ट से भोपाल के हवाई सफर पर ग्रहण लगने के बाद अब ये शहर इंदौर के साथ उड़ान भरने को तैयार है। जी हां, बिलासपुर से इंदौर के बीच 3 सितंबर (सोमवार) से विमान सेवा शुरू होने जा रही है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ करेंगे। हालांकि इस कार्यक्रम में सिंधिया दिल्ली से तो मुख्यमंत्री रायपुर से वर्चुअल जुड़ेंगे। जबकि स्थानीय अफसर और जनप्रतिनिधि एयरपोर्ट में मौजूद रहेंगे।





केंद्रीय मंत्री-सीएम भूपेश करेंगे शुभारंभ





अलायंस एयर कंपनी ने यात्रियों की कमी को देखते हुए बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर की विमान सेवा को बीते 26 सितंबर से बंद कर दिया है। इसे बिलासपुर के लिए बड़ा झटका माना जा रहा था। लेकिन, इसी कंपनी ने अब बिलासपुर-इंदौर-बिलासपुर विमान सेवा शुरू कर उम्मीद कायम रखी है। वहीं मध्यप्रदेश की वाणिज्यिक राजधानी के रूप में प्रसिद्ध इंदौर के लिए फ्लाइट शुरू होने पर उम्मीद जताई जा रही है कि बड़ी संख्या में लोग सफर करेंगे और भविष्य में भी यात्रियों का संकट नहीं होगा। इससे इसके भविष्य में बंद होने की आशंका भी बेहद कम रहेगी। नई फ्लाइट के शुभारंभ अवसर पर बिलासा एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से उद्घाटन समारोह के आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसमें बिलासपुर सांसद अरुण साव, बिलासपुर समेत आसपास के अन्य विधायक समेत अन्य जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। वहीं विमानन कंपनी की ओर से अभी बिलासपुर से नई दिल्ली, प्रयागराज और जबलपुर के लिए फ्लाइट चलाई जा रही है। इसी के बाद नई दिल्ली-जबलपुर से भोपाल जाने वाली फ्लाइट को इंदौर तक विस्तार करने का निर्णय लिया गया। 





सप्ताह में इस दिन मिलेगी सुविधा





बिलासपुर से इंदौर के बीच हवाई सेवा का लाभ सप्ताह में चार दिन मिलेगा। इसके तहत प्रति सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को विमान उड़ान भरेगा। यह फ्लाइट इंदौर से वापस आकर, जबलपुर, नई दिल्ली के लिए रवाना होगी।





नाइट लैंडिंग का इंतजार





इधर, अब भी बिलासा एयरपोर्ट में सिर्फ दिन में ही विमान सेवा की सुविधा उपलब्ध है। दरअसल, रात में लैंडिंग के लिए पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था के लिए तमाम संसाधन जुटाए जा रहे हैं। इसमें अभी समय लगने की बात कही जा रही है। इसकी मांग समिति के माध्यम लगातार की जा रही है। साथ ही फोर सी कैटेगरी के लिए भी कवायद जारी है।







 



Bilaspur ready to fly Bilaspur will launch a new air journey with Indore Union Minister and CM Bhupesh will inaugurate उड़ान भरने के लिए तैयार बिलासपुर इंदौर के साथ नए हवाई सफर पर बिलासपुर केंद्रीय मंत्री और सीएम भूपेश करेंगे शुभारंभ