Mallikarjun Kharge के Congress President बनने के बाद Chhattisgarh Congress Committee भंग कर दी गई है।
होम / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया समेत प्रदे...

छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया समेत प्रदेश प्रभारियों, महासचिवों ने दिया इस्तीफा, सीएम भूपेश बघेल बोले-बनेगी नई कार्यकारिणी

The Sootr CG
Oct 26, 2022 06:52 PM

RAIPUR. मलिकार्जुन खड़गे द्वारा कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में आज पदभार ग्रहण करने के कुछ घंटे बाद ही पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर दी गई। सीडब्ल्यूसी मेंबर, महासचिव और प्रदेश प्रभारियों ने अपना इस्तीफा भी सौंप दिया हैं। इसकी जानकारी कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर दी। तो वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पी एल पुनिया 27 तारीख से छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले हैं। अब उनके दौरे को लेकर संशय की स्थिति है। इस मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि नए अध्यक्ष चुने जाने से पुरानी कार्यकारिणी भंग हो जाती है। उन्होंने छत्तीसगढ़ प्रभारी बदले जाने के एक सवाल पर कहा कि प्रभारी कौन होंगे, यह राष्ट्रीय अध्यक्ष ही बता सकते हैं। 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने  कार्यभार संभाला


बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया है। इसके साथ ही कांग्रेस के सभी प्रदेश प्रभारियों और सभी CWC सदस्य, महासचिवों ने खड़गे को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। माना जा रहा है कि जल्द ही नए प्रदेश प्रभारी और महासचिव बनाए जाएंगे। मल्लिकार्जुन खड़गे के नए कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद कार्यसमिति के सभी सदस्यों, महासचिवों और प्रभारी ने अपना इस्तीफा दे दिया, ताकि नए प्रमुख को अपनी टीम स्थापित करने में मदद मिल सके। नए अध्यक्ष के चुनाव के तुरंत बाद कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों के इस्तीफा देने की परंपरा रही है।

बनेगी नई CWC

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल ने कहा, 'सभी सीडब्ल्यूसी सदस्यों, एआइसीसी महासचिवों और प्रभारी ने कांग्रेस अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।' कांग्रेस के संविधान के अनुसार खड़गे के चुनाव की पुष्टि पार्टी के पूर्ण सत्र में की जाएगी, जो इस साल मार्च-अप्रैल में होने की संभावना है। नई सीडब्ल्यूसी, जो कांग्रेस की शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था है। पूर्ण सत्र के तुरंत बाद खड़गे द्वारा पुनर्गठित की जाएगी।

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media