दंतेवाड़ा में रेल पटरियों पर डाले पत्थर, 10 घंटे भांसी में रुकी रही ट्रेन, नक्सली करतूत की आशंका

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
दंतेवाड़ा में रेल पटरियों पर डाले पत्थर, 10 घंटे भांसी में रुकी रही ट्रेन, नक्सली करतूत की आशंका

 DANTEWADA. जिले में रेल पटरियों पर पत्थर डालने की घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार किरंदुल-विशाखापटनम रेलवे मार्ग पर सोमवार रात भांसी-बचेली के बीच रेल पटरियों पर पत्थर बिछा दिए गए। ये इलाका नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। इसकी वजह से रेल का परिचालन बंद करा दिया गया। अब इस घटना की पुलिस जांच कर रही है। आशंका जताई गई है कि यह नक्सलियों की करतूत की होगी। बताया गया कि सोमवार की रात को किरंदुल से लौह अयस्क भरकर मालगाड़ी गुजर रही थी। धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण सूचना देरी से मिली। 





ट्रेनों की आवाजाही बंद





जानकारी के अनुसार रेलवे ट्रैक पर बड़ी संख्या में पत्थरों को देख अफसरों को इसकी सूचना दी। नक्सली वारदात की आशंका पर ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई और भांसी में ही ट्रेन को रोका गया। इसकी वजह से करीब 10-12 घंटे तक मार्ग अवरुद्ध रहा। हालांकि मंगलवार सुबह रेलवे कर्मचारियों ने पहुंच मार्ग बहाल कर दिया है। घटना को अंजाम किसने दिया है। अब इसकी जांच चल रही है।





कई बार रेलवे ट्रैक को निशाना बनाया





इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सुबह अफसर और जवान पहुंचे। जिसके बाद पटरियों से गिट्टी और पत्थर हटाकर मार्ग को बहाल कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि माल गाड़ियों की आवाजाही शुरू हो चुकी है। दरअसल, जिस जगह पर पत्थर डाले गए थे वह इलाका नक्सलियों का गढ़ है। अक्सर उसी जगह पर माओवादियों ने कई दफा रेलवे ट्रैक को अपना निशाना बनाया है। यात्री और पैसेंजर दोनों ट्रेनों को डिरेल कर चुके हैं।



Dantewada News Rail traffic stalled in Dantewada stones on railway tracks Naxalites stop rail traffic दंतेवाड़ा न्यूज दंतेवाड़ा में रेल यातायात ठप दंतेवाड़ा में रेलवे ट्रैक बाधित नक्सलियों ने रेल यातायात रोका