छत्तीसगढ़ की पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी में स्वाइन फ्लू, 12 प्रशिक्षु डीएसपी संक्रमित, एकेडमी बंद

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ की पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी में स्वाइन फ्लू, 12 प्रशिक्षु डीएसपी संक्रमित, एकेडमी बंद

RAIPUR. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना के बाद अब स्वाइन फ्लू का कहर जारी है। तेजी से इसके मरीज बढ़ रहे हैं। चंद्रखुरी स्थित राज्य पुलिस प्रशिक्षण अकादमी में भी स्वाइन फ्लू फैल गया है। यहां प्रशिक्षण ले रहे 12 डीएसपी इसकी चपेट में आ गए हैं। वहीं 4 अन्य बुखार व सर्दी खांसी से पीड़ित है। राजधानी के चंद्रखुरी में प्रशिक्षण अकादमी हैं, जहां आरक्षक से लेकर डीएसपी रैंक तक के अफसरों को प्रशिक्षण दिया जाता है। जानकारी के अनुसार फिलहाल एकेडमी में 24 डीएसपी ट्रेनिंग ले रहे हैं। सर्दी खांसी व बुखार के लक्षणों को देखते हुए जब सभी का टेस्ट करवाया गया तो उनमें से 12 प्रशिक्षु डीएसपी में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। तो वही 4 अन्य बुखार से पीड़ित हैं। स्थित को देखते हुए प्रशिक्षण क्लासेस एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दी गई है। सभी को आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। 





अब तक 4 की मौत





एकेडमिक के एक अफसर ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि संक्रमण और न फैले इसके लिए उपाय किए जा रहे है। पुलिस प्रशिक्षण अकादमी के महानिदेशक डीएम अवस्थी के अनुसार क्लास एक सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दी गई हैं। जो 12 डीएसपी स्वाइन फ़्लू से प्रभावित पाए गए हैं, उन्हें होम क्वारेंटाइन की सलाह दी गई है, वे सभी घरों में है। अब राजधानी में स्वाइन फ्लू मरीज़ों की संख्या बढ़कर 140 पहुंच गई है। वर्तमान में एक्टिव मरीज़ों की संख्या 68 है। प्रदेश में रायपुर स्वाइन फ्लू का हॉटस्पॉट बन रहा है। वहीं अब तक स्वाइन फ्लू से चार लोगों की मौत हो चुकी है।





पिछले साल एकेडमी में कोरोना का था खौफ





पिछले महीने कोरोना हुआ था। अब स्वाइन फ्लू चंद्रखुरी के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में आरक्षक से लेकर डीएसपी के बैच तैयार होते हैं। पिछले महीने 12 को कोरोना हुआ था। अब जबकि उससे ट्रेनिंग सेंटर उबरा तो डीएसपी का बैच स्वाइन फ़्लू की चपेट में आ गया है। डीएसपी के एक बैच में 24 रंगरूट होते हैं। इनमें से केवल 8 ऐसे हैं, जिनमें कोई लक्षण नहीं है।



swine flu in chhattisgarh 12 प्रशिक्षु डीएसपी स्वाइन फ्लू से संक्रमित पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी में स्वाइन फ्लू रायपुर में स्वाइन फ्लू के मरीज रायपुर में स्वाइन फ्लू का कहर swine flu in chhattisgarh police training academy छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर swine flu patients in chhattisgarh swine flu havoc in chhattisgarh