RAIPUR: ट्रांसफ़र पर उप समिति की बैठक संपन्न, समिति की सिफ़ारिशों पर अब CM बघेल के अंतिम निर्णय का इंतज़ार

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
RAIPUR: ट्रांसफ़र पर उप समिति की बैठक संपन्न, समिति की सिफ़ारिशों पर अब CM बघेल के अंतिम निर्णय का इंतज़ार

Raipur। ट्रांसफ़र को लेकर नीति कैसा हो और उसका क्रियान्वयन किस तरह से हो इसे लेकर बनाई गई मंत्रीमंडल उप समिति की बैठक संपन्न हो गई। बैठक में विभिन्न सुझाव सिफ़ारिशों पर विमर्श के बाद नीति और क्रियान्वयन को लेकर मंत्रीमंडल की उप समिति ने विषय को मुख्यमंत्री बघेल के हवाले कर दिया है। क़यास हैं कि जल्द ही मुख्यमंत्री बघेल इस पर निर्णय कर लेंगे।









कमोबेश पुरानी व्यवस्था ही लागू करने और ट्रांसफ़र के प्रतिशत मानक को बढ़ाए जाने को लेकर हुआ विमर्श



 ट्रांसफ़र नीति को लेकर मंत्रियों की उप समिति की इस बैठक में पुरानी व्यवस्था को थोड़े संशोधन के साथ लागू करने की बात कही गई है। खबरे हैं कि जो सिफ़ारिशें भेजी गई हैं उसके अनुसार ज़िला स्तर पर तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के स्थानांतरण प्रभारी मंत्री की अनुशंसा पर, जबकि विभागीय मंत्री अपने विभाग के द्वितीय श्रेणी के स्थानांतरण करेंगे और प्रथम श्रेणी के लिए भी आंशिक स्तर पर अधिकारिता रखेंगे।वहीं स्थानांतरण को लेकर जो विभागीयप्रतिशत मानक तय किया गया था, उसे बढ़ाने की बात भी बताई गई है।







  हालाँकि सिफ़ारिशें यहीं हैं इसे लेकर कोई अधिकृत जानकारी नहीं है, यह केवल स्त्रोतों से प्राप्त सूचनाएं हैं।



Raipur News छत्तीसगढ़ Chhattisgarh मुख्यमंत्री भूपेश बघेल CM Baghel transfer meeting बैठक ट्रांसफ़र नीति sub committee final decision मंत्री मंडल की उप समिति सिफ़ारिशें अंतिम निर्णय