नवरात्रि में डोंगरगढ़ के दर्शनार्थियों के लिए निर्धारित किया गया मार्ग, प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
नवरात्रि में डोंगरगढ़ के दर्शनार्थियों के लिए निर्धारित किया गया मार्ग, प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन

DONGARGARH. छत्तीसगढ़ समेत देशभर में कल से नवरात्रि पर्व मनाया जाएगा। इस दौरान ज्यादातर लोग देवी दर्शन के लिए जाते हैं ऐसे में डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी देवी के दर्शनार्थियों के लिए प्रशासन ने आने और जाने का रूट तय कर दिया है। नवरात्र पर्व पर मेले में यातायात व्यवस्था तथा दर्शनार्थियों के लिए नए मार्ग के आदेश प्रशासन ने जारी कर दिए है। कल से प्रारंभ होने वाले शारदीय नवरात्र पर्व के सफल संचालन एवं भीड़ नियंत्रण को लेकर प्रशासन ने ट्रैफिक व्यवस्था तथा दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए मार्ग निर्धारण के साथ गाइडलाइन जारी की गई है। इसके पहले प्रशासन ने शहर के जनप्रतिनिधियों से चर्चा की तथा यातायात व्यवस्था एवं स्थानीय तथा बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों के लिए मार्ग व्यवस्था पर सुझाव लिए।



ये हैं रूट



पार्किंग तथा असामाजिक तत्वों द्वारा दुकानों से अवैध वसूली की शिकायत तुरंत थाने में करने की बात कही। प्रशासन ने मार्ग को लेकर आदेश में डोंगरगढ़ से राजनांदगांव जाने के लिए चिचोला रोड में गाजमर्रा, राजकट्टा, चंद्रगिरी, गुरूद्वारा पर्किंग चौक से कुरुभांट मुरमुंदा चौक, पटपर, उरईडबरी, तुमड़ीबोड होते हुए राजनादगांव दुर्ग- रायपुर पहुंचा जायेगा। उसी तरह राजनांदगांव से डोगरगढ़ आने वाले यात्रियों के लिए -तुमड़ीबोड-मुरमुदा चौक, बधियाटोला नरेन्द्र सॉ मिल, रेलवे पटरी होते हुये नीचे मंदिर- हॉस्पिटल रोड-गौ-शाला पार्किंग होते हुए डोगरगढ़ पहुंचेंगे। 



इसी तरह खैरागढ़ रोड व बोरतलाव से आने वाले यात्री थाना चौक- गौशाला पार्किंग कर पैदल पैदल नीचे मंदिर व ऊपर मंदिर जायेंगे। वहीं नागपुर चिचोला से आने वाले यात्री चिचोला- गाजमर्रा-राजकट्टा- गुरूद्वारा पार्किंग फिर पैदल-पैदल उपर मंदिर-नीचे मंदिर पहुंचेंगे। इसी प्रकार जाते समय गुरूद्वारा पार्किंग- प्रज्ञागिरी कुरुभांठ मुरमुंदा-मेढ़ा पटपर- उरईडबरी- नेशनल हाईवे में जाकर मिलेंगे। गौ शाला से नीचे मंदिर पैदल यात्री ही जायेगें। दो पहिया एवं चार पहिया वाहन प्रतिबंधित किया गया है।


Dongargarh News Dongargarh Bamleshwari Devi Navratri डोंगरगढ़ न्यूज डोंगरगढ़ मां बम्लेश्वरी देवी नवरात्रि पर डोंगरगढ़ में उमड़ेंगे भक्त डोंगरगढ़ में उमड़े श्रद्धालु डोंगरगढ़ में नवरात्रि पर विशेष इंतजाम