Koriya: गुरु घासीदास टाइगर रिजर्व क्षेत्र में बाघ का शव मिला,जहरखुरानी की आशंका

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
Koriya: गुरु घासीदास टाइगर रिजर्व क्षेत्र में बाघ का शव मिला,जहरखुरानी की आशंका

koriya. जिले के सलगंवा खुर्द में बाघ का शव बरामद हुआ है। मामले को लेकर अभी शुरुआती जानकारी ही मिली है, जिसके अनुसार गुरू घासीदास टाइगर रिजर्व इलाके में मौजूद बाघ को ग्रामीणाें ने जहर देकर मार दिया है। बाघ ने भैंस का शिकार किया था, जिससे ग्रामीण आक्रोशित थे। उन्होंने भैंस के शव पर जहर छिड़क दिया था, बाघ जब वापस शिकार खाने लौटा तो जहर से उसकी मौत हो गई। यह सूचना है कि इस मामले में दो ग्रामीणाें को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सलगंवा खुर्द गांव गुरु घासीदास टाइगर रिजर्व इलाके में मौजूद हैं।





वन विभाग से विस्तृत जानकारी का इंतजार





इस मामले में विस्तृत जानकारी के लिए गुरु घासीदास टाइगर रिजर्व के डायरेक्टर रामकृष्णनन से संपर्क करने की कोशिश हुई, लेकिन नैटवर्क में व्यवधान की वजह से फोन उठने के बावजूद संवाद नहीं हो पाया। कोरिया के स्थानीय सूत्र ने बताया है कि घटनास्थल पर टावर नेटवर्क की दिक्कत है, इसलिए वन अमले या किसी अन्य से संवाद नहीं हो पा रहा है। पीसीसीएफ वाईल्ड लाईफ पी व्ही नरसिम्हन से बात हुई,जिस पर उन्होने  द सूत्र से कहा है कि,उन्हे किसी बाघ के मारे जाने की सूचना मिली है लेकिन टाईगर रिजर्व के  डायरेक्टर से बात नहीं हो पा रही है,बात होती है तो विस्तृत जानकारी उपलब्ध हो पाएगी।



छत्तीसगढ़ Chhattisgarh Raipur koria कोरिया बाघ का शव guru ghasidas tiger reserve salganva khurd tiger dead body poisone fear of being poisoned गुरू घासीदास टाइगर रिजर्व रामगढ सलगंवा खुर्द पी व्ही नरसिम्हन