खेत की जुताई के करते समय ट्रैक्टर पलटा , दबने से दो बच्चों की मौत

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
खेत की जुताई के करते समय ट्रैक्टर पलटा , दबने से दो बच्चों की मौत

Dantewada।  जिले के गीदम थाना क्षेत्र एक गांव में खेत की जुताई के करते समय अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलट गया ।  जिससे  2 बच्चों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।  वहीं ट्रैक्टर चालक सुरक्षित है।हादसा समलूर गांव में तब हुआ जबकि माधव नामक किसान ट्रैक्टर से खेत की जुताई कर रहा था। इस पर उसने  अपने  नाती युवराज (3 वर्ष )  और नातिन हरप्रिया (4 वर्ष ) को बिठाया था। जुताई के दौरान अचानक ट्रैक्टर मेड़ पर चढ़ने के बाद पलट गया  । इसके चलते माधव दूर जाकर गिरा। वहीं  ट्रैक्टर में दबने से दोनों बच्चों की मौत हो गई।  करीब एक घंटे बाद उनके शवों को बाहर निकाला जा सका।   









दुलार में बैठाना काल बनाना नाैनिहालों का,नाना स्तब्ध





  नाती युवराज और नातिन हरप्रिया बेहद छोटे थे,और नाना से बेहद हिलेमिले और उनके दुलारे थे।नाना माधव जब खेत जा रहे थे तो बच्चे ट्रेक्टर पर बैठने की  जिद कर साथ चले आए, नाना माधव दुलार में मना कर नहीं पाए और हादसा जब हुआ तो वे खुद दूर फेंका गए लेकिन दोनों बच्चे वहीं दब गए और तुरंत ही उन्होने दम तोड़ दिया। हादसे के बाद आसपास के लोग तत्काल  मौके पर पहुंच गए।  मौजूद लोगों ने ट्रैक्टर को उठाने की कोशिश की। इस दौरान हादसे की सूचना  ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना पर  पहुंचे जवानों ने शव को अस्पताल भिजवा दिया।  हादसे के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। जबकि नाना बेसूध हैं।



छत्तीसगढ़ Chhattisgarh दो बच्चों की मौत dantewada Died two children दंतेवाड़ा overturned tractor plowing ट्रेक्टर नाना दो नाती