SURGUJA: भिड़े ट्रांसपोर्टर और RTO उड़नदस्ता प्रभारी,गांधीनगर थाने में हंगामा, घंटे भर के भीतर 3 FIR खींच गई,TI हटाए गए

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
SURGUJA: भिड़े ट्रांसपोर्टर और RTO उड़नदस्ता प्रभारी,गांधीनगर थाने में हंगामा, घंटे भर के भीतर 3 FIR खींच गई,TI हटाए गए

Surguja।अंबिकापुर के गांधीनगर थाने देर शाम जमकर हंगामा शोरगुल होता रहा। मसला शुरु हुआ जबकि ट्रांसपोर्टर और परिवहन विभाग के उड़नदस्ता प्रभारी के विवाद से जिसमें कथित तौर पर मारपीट हुई, इस मामले में एफ़आइआर कराने लोगों का थाने में जमघट लग गया जहां थाने के भीतर ही गाली-गलौज की घटना हो गई। हालाँकि एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला की सख़्त हरकत के बाद बैक टू बैक तीन एफ़आइआर दर्ज की गई, जिसमें से थाने में हंगामा और गाली-गलौज के मसले पर यह बताया गया है कि, विवेचना जारी है, तथ्य आने पर धाराएँ जोड़ी जा सकती हैं।खबर है कि, इस मामले में पुलिस कार्यवाही ना करे इसके लिए किसी प्रभावशाली नेताजी के यहां से फोन भी आया था, लेकिन थाने के भीतर हंगामे से बुरी तरह बिफरी पुलिस ने सिफारिश को दरकिनार कर एफ़आइआर कर दी।





क्या हुआ मसला



 शहर में ट्रांसपोर्टर अरुण सिंह हैं,उनका आरोप है कि, अंबिकापुर आरटीओ उड़नदस्ता ने उनके ट्रक का अवैध वसूली के फेर में 20 हज़ार का ओवर लोडिंग चालान किया जबकि उनका ट्रक रायपुर में था।इस मसले को लेकर कथित रुप से चर्चा करने जब गए तो आरटीओ फ्लाईंग प्रभारी अनुपम पटेल से बहस हुई, जब वे लौट रहे थे तो फ्लाईंग प्रभारी के पुत्र अमन पटेल ने उनसे मारपीट की। इस मसले पर आरटीओ फ्लाईंग की ओर से आरोप है कि, ट्रांसपोर्टर ने शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न किया और हुज्जतबाजी की। कार्यवाही की माँग को लेकर ट्रांसपोर्टर के समर्थन में लोगों का जमावड़ा थाने में लग गया। इस बीच जबकि हंगामा जारी था, थाना प्रांगण के भीतर ही कथित रुप से पुलिस को संकेत कर गाली गलौज भी की गई।





बैक टू बैक तीन एफ़आइआर



  हंगामे और गाली-गलौज की सूचना पर मौक़े पर पहुँचे एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला मौक़े पर पहुँचे और भीड़ को बाहर खदेड़ दिया। गांधीनगर पुलिस ने मामले में तीन एफ़आइआर दर्ज की है। पहली एफ़आइआर अरुण सिंह की ओर से अमन पटेल, अनुपम पटेल एवं अन्य के विरुध्द (294,323,506,34), दूसरी एफ़आइआर आरटीओ के फ्लाईंग प्रभारी अनुपम पटेल की ओर से अरुण सिंह के विरुध्द ( 186,353,294,506) और तीसरी एफ़आइआर थाना प्रभारी गांधीनगर की ओर से अतुल सिंह के विरुध्द ( 186,294) दर्ज की गई है।







सिफ़ारिशी फ़ोन ख़ारिज,थानेदार का ट्रांसफर



पुलिस थाने के भीतर पुलिस को गाली गलौज की सूचना ने आला अधिकारियों की नाराज़गी बढ़ा दी है। यही वजह है कि इस मसले में पुलिस के पास कार्यवाही ना करने के फ़ोन आए तो पुलिस ने उल्टे एफ़आइआर खींच दी। संकेत यह भी हैं कि, विवेचना के दौरान किसी प्रकरण में धारा बढ़ सकती है। वहीं इस मामले में थाने के भीतर हुए घटनाक्रम पर बुरी तरह बिफरे रेंज आईजी अजय यादव ने थानेदार इलरिक लकडा को हटाने के निर्देश जारी किए हैं। गांधीनगर थाने के नए प्रभारी कलीम खान बनाए गए हैं। इलरिक लकडा को लखनपुर भेज दिया गया है।



छत्तीसगढ़ Chhattisgarh Ambikapur News Surguja सरगुजा RTO FIR अंबिकापुर एफआइआर flying officer transporter Arun singh गांधीनगर थाना