RAIPUR: पूर्व CM डॉ रमन सिंह और CM बघेल के बीच जंग तेज,ट्विटर वार, डॉ रमन- आरोप साबित तो सन्यास,तैयारआप भी रहिए

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
RAIPUR: पूर्व CM डॉ रमन सिंह और CM बघेल के बीच जंग तेज,ट्विटर वार, डॉ रमन- आरोप साबित तो सन्यास,तैयारआप भी रहिए

Raipur। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और मुख्यमंत्री बघेल के बीच ट्विटर वार छिड़ गया है।पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सीएम बघेल के बयान के हवाले से चुनौती दी कि, सीएम बघेल मुझ पर या मेरे परिवार पर एक रुपए का भी हेरफेर साबित कर के दिखाएं मैं डॉ रमन सार्वजनिक जीवन से सन्यास ले लूँगा।लेकिन तैयार आप भी रहिए। इस पर मुख्यमंत्री बघेल ने ट्विट कर भ्रष्टाचार का फिर से आरोप लगाते हुए लिखा -हर जगह आप और आपके परिजन ही कॉमन वेल्थ खेलते रहे हैं।सनद रहे डॉ साहब, सन्यास!!!









ईडी पर दिए बयान से शुरु हुई ज़ुबानी जंग







 21 जुलाई को सोनिया गांधी को ईडी ने बयान के लिए बुलाया था। कांग्रेस ने इसके विरोध में देशव्यापी प्रदर्शन का आह्वान किया था। इस प्रदर्शन के तहत रायपुर में ईडी कार्यालय में घेराव के दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने बयान दिया था, इस बयान के बाद मसला ट्विटर वार में तब्दील हो गया। घेराव प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने कहा था







“रायपुर में ED IT वाले गली गली में घूम रहे हैं अच्छी बात है, घूमें, जांच करें, जहाँ गड़बड़ी है, वहां शिकायत करें, हम इसका स्वागत करेंगे, डॉ रमन सिंह और उनके बेटे का नाम भी पनामा पेपर्स में है, उसपर जांच कब करेंगे,है हिम्मत तो डॉ रमन सिंह और उनके परिवार से पूछताछ करे ED”







 मुख्यमंत्री बघेल इसके पहले जीपीएम ज़िले में दौरे के दौरान भी यह कह चुके हैं कि, चिटफ़ंड कंपनियों के करोड़ों रुपए की मनी लॉंड्रिग हुई और इसमें डॉ रमन सिंह और उनके परिवार की सहभागिता है। ईडी को उनसे पूछताछ करनी चाहिए।कल जबकि सीएम बघेल ने फिर से बात दोहराई तो डॉ रमन सिंह ने ट्विट कर लिखा







“भूपेश जी,जोर-जोर से चिल्लाने से, डायवर्ट करने से आपके कोयला घोटाले, अवैध शराब की कमाई के पाप छिप नहीं जाएंगे।आपने मुझ पर औऱ मेरे परिवार पर जो भी झूठे आरोप लगाए हैं,उसमें एक रुपए का भी हेरफेर साबित करके दिखाएं,मैं डॉ रमन सार्वजनिक जीवन से सन्यास ले लूंगा।लेकिन तैयार आप भी रहिए।”







  पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के तीखे तेवर वाले इस ट्विट के साथ डॉ रमन ने वीडियो पर संदेश भी जारी किया था।









ईडी और गृहमंत्री शाह को पत्र लिख चुके हैं सीएम बघेल



   सीएम बघेल ने डॉ रमन और उनके परिवार पर निशाना सदन में भी साधा,और सदन में कहा







“ईडी डॉ रमन और उनके परिवार पर कार्यवाही क्यों नहीं करती, चिटफ़ंड कंपनियां जो प्रदेश का साढ़े चार हज़ार करोड़ रुपए ले गईं वो कहाँ हैं।इस पर डॉ रमन और उनके परिवार से पूछताछ क्यों नहीं होती, जहां कुछ भी नहीं हुआ वहाँ ईडी राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ करती है।”







  सदन में ही सीएम बघेल ने कहा





“मैंने इस मसले पर कार्यवाही के लिए ईडी को और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है, लेकिन मेरे पत्र का कोई जवाब ही नहीं दिए”









सीएम बघेल ने ट्विट पर लिखा



सदन की आज की कार्यवाही के स्थगित होते ही सीएम बघेल ने ट्विट कर डॉ रमन सिंह को लक्ष्य करते हुए फिर से आरोप दोहराए, और डॉ रमन सिंह पर तंज करता वीडियो जारी किया। सीएम बघेल ने लिखा



“दीवारों पर लिखी कहानियाँ,बारिशों में धुंधली नहीं होती।आपने तो फिर ‘कांड’ दर्ज कराए हैं,खुद को रगड़कर धोने से भी न मिटेंगे।पनामा पेपर्स, नान घोटाला, डीकेएस से लेकर अंतागढ़ और चिटफंड तक हर जगह आप और आपके परिजन ही ‘Common WEALTH’ खेलते रहे हैं।सनद रहे डॉ ‘साहब’।सन्यास!!!!









publive-image







ईडी छत्तीसगढ़ डॉ. रमन सिंह भ्रष्टाचार रायपुर Dr.Raman Singh CM Baghel Twitter सीएम बघेल allegations chhatisgarh विधानसभा proved