जल जीवन मिशन के होर्डिंग में केवल सीएम बघेल की फोटो, PM मोदी की क्याें नही

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
जल जीवन मिशन के होर्डिंग में केवल सीएम बघेल की फोटो, PM मोदी की क्याें नही

Surajpur।केंद्रीय योजनाओं के प्रचार प्रसार में पीएम नरेंद्र मोदी का फोटो न होने से भाजपा भड़क गई है और इस पर जिला प्रशासन के सामने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई गई है। मसला जल जीवन मिशन याेजना का है, बीजेपी की दिक्कत यह है कि, याेजना केंद्र सरकार की है, और याेजना की साेच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है, लेकिन जो बैनर फ्लेक्स लगाए गए हैं, उसमें पीएम मोदी की तस्वीर ही नही है बल्कि सीएम बघेल की तस्वीर जरूर है।इस मसले को लेकर बीजेपी शासनकाल में गृहमंत्री रहे पूर्व विधायक रामसेवक पैकरा और जिलाध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्ट्रेट में ज्ञापन साैंपा है। जबकि यह प्रतिनिधिमंडल ज्ञापन देने पहुंचा था तो कलेक्टर दौरे पर थीं,नतीजतन ज्ञापन अपर कलेक्टर को साैंप बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल वापस आ गया है।









मसला श्रेय का, तस्वीर तो बस जरिया है





  सूबे में जल्द चुनाव है, प्रदेश में बीजेपी करीब साढ़े तीन साल के सन्नाटे के बाद अब मैदान में सरगोशी करने लगी है। आला स्तर से सीधे निर्देश हैं कि, अपनी ओर से अवसर देना नही,और सत्ता या कांग्रेस की ओर से कोई अवसर मिले तो चूको नहीं।सूरजपुर में हुआ यह मसला भी मत चूको चौहान वाला ही है। जिले के रामानुजनगर में जल जीवन मिशन का होर्डिंग दिख गया और बीजेपी को अवसर मिल गया। हालांकि प्रदेश में इसके पहले भी केंद्रीय याेजनाओं को लेकर बीजेपी इस आशय के आरोप लगाते रही है कि, केंद्रीय याेजनाओं के प्रचार प्रसार से केंद्र सरकार या कि प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरें गायब रहती हैं, लेकिन राजधानी से करीब पांच सौ किलोमीटर दूर यह पहला मौका है जबकि बीजेपी ने इस मसले को लेकर ज्ञापन प्रदर्शन के तेवर अपनाए हैं। वजह साफ है,चुनाव करीब हैं और जल जीवन मिशन जैसी याेजनाएं लोकप्रिय हैं, तो श्रेय लेने की कवायद तो बीजेपी करेगी ही, लेकिन यदि केवल सीएम भूपेश बघेल की तस्वीर होगी तो बीजेपी के सामने मुश्किल तो आएगी ही। 









बोले बीजेपी जिलाध्यक्ष





  जब याेजना केंद्र सरकार की है, तो उसमें प्रधानमंत्री मोदी जी की तस्वीर क्याें नही है, केवल मुख्यमंत्री जी की तस्वीर रहेगी इसके क्या मायने हुए। यह तो भ्रम फैलाने का मसला हो गया है, हमने इसी का विरोध किया है और ज्ञापन दिया है कि, तत्काल इस याेजना के प्रचार प्रसार की विषय सामग्री में परिवर्तन करते हुए प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर शामिल करें।कलेेक्टर को ज्ञापन इसलिए दिया क्याेंकि कलेक्टर ही जल जीवन मिशन के अध्यक्ष होते हैं।













   बीजेपी के ज्ञापन को लेकर सूरजपुर कलेक्टर इफ्फत आरा ने स्पष्ट किया है कि, दौरे में होने की वजह से उनसे सीधी मुलाकात नहीं हो पाई है, लेकिन उन तक यह सूचना जरूर है कि, कोई ज्ञापन दिया गया है।  कलेक्टर कल जब ऑफिस पहुंचेंगी तो ज्ञापन के विषय को देखेंगी।







पीएम मोदी छत्तीसगढ़ Chhattisgarh BJP बीजेपी सीएम भूपेश बघेल Jal Jeevan Mission जल जीवन मिशन कलेक्टर सूरजपुर surajpur ज्ञापन