छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के प्रदर्शन में पहुंचे ''अडाणी और मोदी''! मुखौटा पहनकर 2 लोगों ने की एक्टिंग, ये मांगे रखीं

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के प्रदर्शन में पहुंचे ''अडाणी और मोदी''! मुखौटा पहनकर 2 लोगों ने की एक्टिंग, ये मांगे रखीं

शिवम दुबे, RAIPUR. राजधानी रायपुर में आज( 6 फरवरी) को कांग्रेस ने बड़ा प्रदर्शन किया। यह एक दिवसीय धरना प्रदर्शन अडाणी ग्रुप के खिलाफ किया गया। इस धरना प्रदर्शन में मोदी और अडाणी भी पहुंचे। दरअसल राजधानी रायपुर के जयस्तंभ चौक में चल रहे धरना प्रदर्शन पर मोदी और अडाणी का मुखौटा पहनकर 2 लोगों ने खूब एक्टिंग की। एक्टिंग के दौरान दोनों हाथ मिलाते, गले मिलते दिखे। प्रदर्शन स्थल पर पहुंचने के बाद मोदी और अडाणी के आगे पीछे एसबीआई और एलआईसी के नाम का बैनर पकड़े लोगों ने दोनों की खूब सेवा भी की है। इस दौरान एसबीआई और एलआईसी का बैनर पकड़े लोगों ने मोदी और अडाणी का पैर भी दबाया है।





कांग्रेस का अडाणी ग्रुप के खिलाफ धरना-प्रदर्शन





रायपुर के जयस्तंभ चौक पर आज (6 फरवरी) कांग्रेस ने अडाणी ग्रुप के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन करने के साथ-साथ कांग्रेस ने दो मांग भी रखी है। इन मांगों में पहली मांग है कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश या एक संयुक्त संसदीय समिति के तहत एक निष्पक्ष जांच हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट में विस्तार से जांच की जाए। दूसरी मांग है कि एलआईसी-एसबीआई और अन्य राष्ट्रीय कृत बैंकों के जबरदस्त निवेश पर संसद में चर्चा की जानी चाहिए और निवेशकों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाया जाना चाहिए।





ये खबर भी पढ़िए...











'मोदी सरकार की नीतियों से मध्यम वर्ग चिंतित'





कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार की नीतियों से पूरा देश और खास करके मध्यमवर्ग चिंतित है। मोदी सरकार ने अडाणी समूह में एसबीआई और एलआईसी जैसी सरकारी संस्थाओं के बेहद जोखिम भरे लेनदेन और निवेश ने भारत के निवेशकों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है। साथ ही एलआईसी के 29 करोड़ पॉलिसी धारकों और एसबीआई के 45 करोड़ खाताधारकों को चिंतित कर दिया है। कांग्रेस का कहना है कि पार्टी कभी भी किसी खास भारतीय कॉरपोरेट घराने खिलाफ नहीं है। कांग्रेस घोर पूंजीवाद के खिलाफ है। कांग्रेस चुनिंदा अरबपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए नियम बदलने के खिलाफ है। हम हमेशा गरीब और आम आदमी के साथ खड़े हैं और खड़े रहेंगे।





दिग्गज चेहरों और पोस्टर के साथ प्रदर्शन   





कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन में दिग्गज नेता शामिल हुए। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के गिरीश दुबे, रायपुर नगर निगम और कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रमोद दुबे विधायक विकास उपाध्याय के साथ कई बड़े नेता प्रदर्शन में शामिल होकर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। प्रदर्शन में तरह-तरह के पोस्टर्स भी दिखे हैं। इसमें लिखा है- अडाणी मामले में गुमशुदा की तलाश,मोदी अडाणी की फेविकोल दोस्ती, इसके साथ हम दो.. हमारे दो.. के पोस्टर्स भी देखने को मिले प्रदर्शन में महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी जमकर हिस्सा लिया है।



 



छत्तीसगढ़ न्यूज छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का प्रदर्शन Congress protest in Chhattisgarh Congress protest against Adani Group Modi-Adani mask worn on protest two demands of Congress कांग्रेस का अडाणी ग्रुप के खिलाफ प्रदर्शन प्रदर्शन पर पहना मोदी-अडाणी का मुखौटा कांग्रेस की दो मांगे