बस्तर दौरे पर मार्च में आएंगे गृहमंत्री अमित शाह, मिशन- 144 में कोरबा के बाद अब बस्तर की बारी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बस्तर दौरे पर मार्च में आएंगे गृहमंत्री अमित शाह, मिशन- 144 में कोरबा के बाद अब बस्तर की बारी

RAIPUR. बीजेपी के मिशन-144 के तहत कोरबा के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बस्तर के दौरे पर आ रहे हैं। बीजेपी प्रवक्ता केदार कश्यप ने ये जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि अमित शाह का दौरा कार्यक्रम 15 से 18 मार्च के बीच किसी भी दिन हो सकता हैं, जिसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। वे यहां स्थानीय व राज्य स्तर के नेताओं की बैठक लेने के साथ ही सभा को भी संबोधित करेंगे। एकमात्र उद्देश्य आदिवासी वर्ग को साधना रहेगा, ताकि अगले चुनाव में हारी बाजी वापस उनकी झोली में आ जाए।





इसलिए BJP चला रही मिशन- 144 





बता दें लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने भले ही बड़े बहुमत से अपनी सत्ता बरकरार रखी थी, लेकिन उसे 144 सीटों पर हार झेलनी पड़ी थी। इन्हें साधने के लिए ही वह मिशन- 144 चला रही है, जहां 2024 में जीतने के इरादे से केंद्रीय मंत्र‍ियों और प्रधानमंत्री का दौरा कार्यक्रम चल रहा है। खास बात ये है कि हारी हुई 144 सीटों में से अधिकांश आदिवासी बेल्ट हैं। इसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी ने आदिवासी वर्ग को साधने के लिए ही कई बड़े प्रयास किए हैं। इसी कड़ी में अब सिलसिलेवार दौरे किए जा रहे हैं। 





इस कार्यक्रम में भी होंगे शामिल





केंद्रीय गृहमंत्री का ये सिर्फ राजनीतिक दौरा नहीं है। इसके तहत वे सिर्फ जनसभा और बीजेपी के पदाधिकारियों की बैठक ही नहीं लेंगे, बल्कि वे यहां बस्तर जिले में आयोजित सीआरपीएफ के जनरल परेड के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। हालांकि अभी इसका अधिकृत रूप से निर्धारित शेड्यूल जारी नहीं हुआ है।





ये खबर भी पढ़िए...











पिछले महीने आए थे कोरबा





अमित शाह का पिछले सालभर में बस्तर का ये दूसरा दौरा होगा। इससे पहले वे 7 जनवरी 2023 को कोरबा पहुंचे थे, जहां राज्य और स्थानीय स्तर के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए माहौल तैयार करने कई जरूरी टिप्स दिए थे। 





बस्तर में 22 साल बाद हारी थी बीजेपी





बस्तर में बीजेपी को पिछले 22 सालों से लगातार जीत मिल रही थी। इसकी शुरुआत 1996 से हुई थी। लेकिन, 17वीं लोकसभा के परिणामों में कांग्रेस के दीपक बैज ने बीजेपी के बैदूराम कश्यप को 38 हजार 982 वोटों से हराते हुए बीजेपी के स्वर्णकाल पर ग्रहण लगा दिया था। 



केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनावी मंत्र देंगे अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरे पर अमित शाह Amit Shah will give election mantra Amit Shah on Chhattisgarh tour छत्तीसगढ़ न्यूज Union Home Minister Amit Shah Chhattisgarh News